Skin Care Tips: ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए इन जूस का करें सेवन, चेहरे पर आएगा Glow

ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि आपको ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए किन जूस को डाइट में शामिल करना चाहिए।चलिए जानते हैं।

 | 
skin

Newz Fast, New Delhi शरीर में पानी की कमी के कारण स्किन ड्राई हो जाती है वहीं अगर आप जूस का सेवन करते हैं तो इससे शरीर में पानी की कमी को दूर किया जा सकता है।

वहीं ऐसे कुछ ऐसे फल और सब्जियां होती हैं जिनके पोषक तत्व ड्राई स्किन की समस्या को दूर कर सकते हैं। वहीं ऐसे में अगर आप कुछ जूस का सेवन करते हैं तो इससे आपकी स्किन ग्लोइंग बनेगी।

ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि आपको ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए किन जूस को डाइट में शामिल करना चाहिए।चलिए जानते हैं।

ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए इन जूस का करें सेवन-

खीरे का जूस (Cucumber Juice)-
शरीर में पानी की कमी के कारण स्किन की समस्या होती है। ड्राई स्किन को मुलायम बनाने के लिए खीरे का जूस पिएं, खीरे में पानी की अच्छी मात्रा होती है।

खीरे में विटामिन ए, सी और के पाया जाता है। स्किन को जवां और खूबसूरत बनाने के लिए आपको खीरे को अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए।

संतरे का जूस (Orange Juice)-
ड्राई स्किन की समस्या दूर करने के लिए आप संतरे के जूस का सेवन कर सकते हैं। संतरे के जूस में विटामिन सी मौजूद होता है। इससे स्किन मुलायम होती है।

वहीं संतरे के जूस के अलावा आप नींबू पानी भी पी सकते हैं। बता दें नींबू पानी का सेवन करेंगे, तो स्किन से डेड सेल्स भी निकल  जाएंगे।

अनार का जूस (Pomegranate Juice)-
रूखी स्किन को मुलायम बनाने के लिए आप अनार के जूस का सेवन कर सकते हैं। अनार में एंटीमाइक्रोबियल और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं।

आप अनार के जूस को नाश्ते में शामिल कर सकते हैं। अनार का जूस पीने से आपको ड्राई स्किन से छुटकारा मिल सकता है।