home page

कपिवा एकेडमी ऑफ आयुर्वेद ने खोला राज, 7 में से 10 उपभोक्ता आयुर्वेद की मदद से कर चुके हैं वेट मैनेज

आयुर्वेदिक हर्ब्‍स के मिश्रण से बना गेट स्लिम जूस (Get Slim Juice) प्रक्रिया को तेज बनाकर कई कारकों पर काम करके समग्र और सेहतमंद तरीके से वजन को प्रबंधित करता है।
 | 
kaipva academy

Newz Fast, New Delhi कपिवा एकैडमी ऑफ आयुर्वेद, रिसर्च और विज्ञान संचालित एक संस्‍था है, जो मिनेलियल (युवा आबादी) की लाइफस्‍टाइल से जुड़ी समस्‍याओं को हल करने की कोशिश करता है,

जिसमें कंज्यूमर्स के जीवन की एक मुख्‍य समस्‍या, वजन को मैनेज करना माना गया। बताया जाता है कि आयुर्वेद जैसा धीमा और लंबा चलने वाला इलाज, वजन को नियंत्रित करने का एक प्रभावी और टिकाऊ तरीका है।

अध्ययनों से पता चलता है कि, क्रैश डाइट को फॉलो करने वाले 10 में से 8 लोग एक महीने के अंदर ही फिर से वेट गेन कर लेते हैं। जबकि, आपके वेट मैनेजमेंट गोल्‍स को पूरा करने के लिए डाइट और एक्‍सरसाइज की एक महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

आयुर्वेदिक हर्ब्‍स के मिश्रण से बना गेट स्लिम जूस  प्रक्रिया को तेज बनाकर कई कारकों पर काम करके समग्र और सेहतमंद तरीके से वजन को प्रबंधित करता है।

तुरंत समाधान से नहीं मिलेगा उपाय

अमेरिकन एकेडमी ऑफ फैमिली फिजिशियन के अनुसार, फैड और क्रैश डाइट अक्सर तेजी से वजन घटाने का वादा करती हैं। ये डाइट आपके खाने के तरीके को काफी हद तक बदल सकती हैं,

कुछ प्रकार के फूड ग्रुप्‍स को प्रतिबंधित कर सकती हैं या फिर आपको एक ही भोजन को बार-बार खाने को बोल सकती हैं। क्‍लीन और फैड डाइट टेंपरेरी होती हैं।

वह लंबे टाइम तक कैलोरी या फैट बर्न करने में मदद नहीं करेंगी। आपको स्‍केल पर भले ही कुछ संख्‍या कम दिखाई दे, लेकिन यह आपकी ओवरऑल हेल्‍थ में सुधार नहीं करेंगी।

एएएफपी (AAFP) के अनुसार, क्रैश डाइट के दौरान मसल और वॉटर वेट से वजन घटने की संभावना ज्‍यादा होती है, न कि बॉडी में से फैट की।

Hair Fall Ayurvedic Remedies : बालों के झड़ने पर लगेगी रोक इन आयुर्वेदिक तरीकों से

Face Pack : स्किन के नमी देकर उसे चमकदार बनाएगा ये फेस पैक

Home remedies : आसानी से खत्म करें पिंपल्स की समस्या

अपनी डाइट पर ध्यान दें:

वजन घटाने के लिए आयुर्वेद पर भरोसा करें। यह 5000 साल पुरानी मेडिकल साइंस है, जिसमें वजन घटाने के लिए- आंवला, गोखरू, दारू हरिदा, गिलोय, बाख, कुठ, विदंगा, हरड़, गुडमार, हल्दी, कुटकी, चित्रकमुला आदि जैसे इंग्रेडिएंट्स शामिल हैं।

हांलाकि, बताए गए सभी इंग्रेडिएंट्स आपके लिए व्यक्तिगत रूप से तो अच्‍छे हैं ही, साथ ही इनका मिश्रण और भी ज्‍यादा देर तक प्रभाव छोड़ता है। कपिवा गेट स्‍लिम जूस (Get Slim Juice) इन इंग्रेडिएंट्स का एक शक्तिशाली मिश्रण है।

कपिवा गेट स्लिम जूस (Get Slim Juice) क्या है?

कपिवा गेट स्लिम जूस (Get Slim Juice), एक आयुर्वेदिक जूस है जिसे वजन घटाने के लिए बनाया गया है। इस जूस में 12 शक्तिशाली इंग्रेडिएंट्स का सही कॉम्‍बिनेशन मिलाया गया है। इस जूस के कुछ फायदे इस प्रकार हैं:

यह एक प्राकृतिक डिटॉक्सिफायर के रूप में काम करता है,
यह चर्बी को जमने से रोकता है,
यह चयापचय को बढ़ाता है,
यह भूख को नियंत्रित करने में मदद करता है,
यह पचाने की प्रक्रिया को आसान बनाता है, और
यह सूजन को रोकता है

इस वेट लॉस जूस के फायदे के बारे में बताते हुए, कपिवा एकैडमी ऑफ आयुर्वेद की आयुर्वेदाचार्य, डॉ कल्पना डोंगरे कहती हैं, 'गेट स्लिम जूस (Get Slim Juice) शरीर से समग्र तरीके से वजन को कम करता है।

प्राकृतिक होने की वजह से इसका कोई साइड इफेक्‍ट नहीं है, समय के साथ यह जूस मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने में मदद करता है, ताकि आपके शरीर की कैलोरी तेजी से बर्न हो सके।

आयुर्वेदिक हर्ब्‍स का यह कॉम्‍बिनेशन, विशेष रूप से जांघों और पेट के आसपास फैट को जमा होने से रोकता है; सिस्टम को डिटॉक्सीफाई; शरीर की अशुद्धियों को बाहर निकालकर वॉटर वेट को कम करने में मदद करता है।

अनावश्यक की भूख को कंट्रोल करता है और इस प्रकार जंक क्रेविंग से बचने में मदद करता है। यह साइंस और मैकेनिज्म आपको अपना वेट मैनेज करने में मदद करता है।'

कपिवा गेट स्लिम जूस (Get Slim Juice) के सामग्री के कई फायदे हैं, जो सही तरह से वेट मैनेजमेंट में आपकी मदद करते हैं। इंग्रेडिएंट्स जैसे

दारुहरिद्रा- बेबेरिन एक शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी है, जो ब्‍लड शुगर को मैनेज करने में मदद करता है और ग्लूकोज के संचय को कम करके खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करता है। दूसरी ओर, आंवला मेटाबॉलिज्म बढ़ता है और हरीतकी खून को साफ करती है।

कपिवा गेट स्लिम जूस (Get Slim Juice)

में एक और अच्‍छा इंग्रेडिएंट त्रिफला भी शामिल है। यह विटामिन और हाई एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है और ग्लूकोज के लेवल और ट्राइग्लिसराइड्स को कम करने में मदद करता है।

इस जूस में रसायन है, जो फ्री रैडिकल्‍स से लड़ सकता है और प्रूव किया हुआ नेचुरल लैक्‍सेटिव है। इसमें आंवला और विभीतकी भी है, जो एक एंटी-एथेरोजेनिक ड्रग है। यह कोलेस्ट्रॉल और फेनोलिक एसिड को कम करते हैं।

इतने सारे नेचुरल इंग्रेडिएंट्स के साथ, जब कपिवा गेट स्लिम जूस (Get Slim Juice) का नियमित रूप से उपयोग किया जाता है, तो आपको अपना वेट लॉस करने और शेप में लाने में मदद मिलती है,

जिससे आपके जीवन की गुणवत्ता में सुधार होता है। कपिवा ने हाल ही में गेट स्लिम जूस (Get Slim Juice) के 150 यूजर्स के साथ एक रिसर्च की और रिजल्‍ट चौंकाने वाले थे।

70% कंज्यूमर्स ने इस जूस का सेवन करने के 1 महीने के भीतर 3 किलो तक वजन कम किया है
90% कंज्यूमर्स ने इस जूस का सेवन करने के बाद लाइफस्‍टाइल से जुडी समस्याओं (वजन बढ़ने से संबंधित) में कमी देखी
90% कंज्यूमर्स वजन घटाने वाली किसी भी अन्य गोली की तुलना में स्लिम जूस लेना पसंद करते हैं
92% कंज्यूमर्स को गेट स्लिम जूस पीने (Get Slim Juice) के बाद कम फूड क्रेविंग्‍स हुई
68% कंज्यूमर्स ने इसके रोजाना सेवन के 2 महीने के अंदर ही विजिबल रिजल्‍ट देखे
94% कंज्यूमर्स अपनी वेट लॉस जर्नी में अन्य ब्रांडों की तुलना में केवल कपिवा प्रोडक्‍ट्स को पसंद करेंगे
पतला होने के लिए कपिवा गेट स्‍लिम जूस (Get Slim Juice) कैसे प्रयोग करें?

स्‍टेप 1. उपयोग करने से पहले बोतल को हिलाएं।
स्‍टेप 2. एक गिलास पानी (250 मिली) में 30 मिलीलीटर गेट स्लिम जूस (Get Slim Juice) को घोलें।
स्‍टेप 3. भोजन से एक घंटे पहले दिन में दो बार सेवन करें।

इसका स्वाद कैसा है?

कपिवा स्लिम फिट जूस (Get Slim Juice), हर्ब्‍स से बनाया गया है, जो बहुत स्ट्रॉग हो सकता है और प्राकृतिक सामग्री के कारण कड़वा हो सकता है। इस प्रकार, इसे मर्जी से पानी में मिलाकर पतला किया जा सकता है।