home page

सोनीपत, पानीपत और कुरुक्षेत्र के लिए शुरू हुई पैसेंजर ट्रेनें, देखें समय-सूची

 | 
haryana passenger trains started for sonipat panipat

सोनीपत, पानीपत और कुरुक्षेत्र में रहने वालों को रविवार को एक राहत भरी खबर मिली है. रेलवे विभाग ने कोरोना काल में आने जाने वाली सभी पैसेंजर ट्रेन को बन्द कर दिया था. आज 21 महीने बाद एक फिर से पैसेंजर ट्रेनों का आवाजाही शुरू हो गई. दोबारा से पैसेंजर ट्रेन चलने से आम रेल यात्री खुश हैं.

गोहाना जंक्शन से रोहतक,पानीपत,जींद व सोनीपत ट्रेनें जाती है. इससे रोजाना रेलवे विभाग को भी ट्रेन बन्द होने  कारण रोजाना लाखों रुपये का घाटा हो रहा था. आज  सिर्फ एक पैसेंजर ट्रेन जींद से वाया पानीपत-गोहाना जंक्शन होते हुए रोहतक तक चलाई गई है. कल जींद वाया गोहाना से सोनीपत तक चलेगी. पैसेंजर ट्रेन चलने से रेल यात्री भी खुश नजर आए. ट्रेन शुरू होने से यात्रियों ने राहत की सास ली. वहीं एक यात्री ट्रेन की सीढ़ियों को पुचकार कर ट्रेन में चढ़ा.

बलराम मीणा एसएस गोहाना ने बताया कि आज गोहाना के लिए एक पैसेंजर ट्रेन जींद से वाया पानीपत रोहतक के लिए चलाई गई. जींद से यह सुबह चलेगी जो गोहाना 7 बजकर 35 मिनट पर पहुंचेगी. वहीं कल जींद वाया गोहाना सोनीपत रेलवे  स्टेशन तक चलेगी. जोकि गोहाना साढ़े ग्यारह बजे पहुंचेगी. अभी एक-एक ट्रेन चलाई गई है.

रेलवे विभाग ने पैसेंजर ट्रेन कोरोना काल में मार्च 2020 से बन्द कर दी थी. अब ये दोबारा शुरू की गई है.  लोगों व रेलवे विभाग को इससे फायदा होगा. ट्रेन बन्द होने से गोहाना रेलवे जंक्शन का महीने का 12 लाख तक पैसेंजर ट्रेन नहीं चलने से घाटा हो रहा था.

वहीं एक रेल यात्री ने दोबारा से ट्रेन चलने पर खुशी जताई है. उसने कहा कि यह आम आदमी को राहत देने वाला है. कोरोना के चलते करीब 21 महीने पहले ट्रेन बंद हुई थी जि के चलते लोगों की नोकरिया तक चली गई. कुछ लोगों को बसों व टैक्सियों से आना जाना महंगा पड़ रहा था. अब दोबारा से ट्रेन शुरू होने से उन्हें राहत मिलेगी. उनको हर  महीने पैसे के  साथ साथ समय की भी बचत होगी.