home page

हरियाणा से दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद जाने वालों के लिए फराटेदार होगा सफर, चंद मिनटों मे तय हो जाएगी दूरी

Newz Fast, New Delhi अगर आप रोजाना फरीदाबाद ने गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा तक घंटों सफर कर करके परेशान हो गए हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। हरियाणा सरकार अब आपको राहत देने जा रही है। जिसकी वजह से उनका घंटों का सफर मिनटों में बदल जाएगा।
 | 
Highway

इसके बाद सफर आसान होने के साथ बल्लभगढ़-मोहना कट से केजीपी आने तक का रास्ता भी आसान हो जाएगा। फिलहाल फरीदाबाद से नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद आने के लिए दिल्ली के रास्ते कालिंदी कुंज होते हुए एंट्री होती थी। लेकिन केजीपी बन जाने के कुछ दिन बाद बल्लभगढ़-मोहना रोड के पास मौजपुर में केजीपी से जोड़ने के लिए एक कट दे दिया गया।

दरअसल के पास कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एक्सप्रेसवे से जोड़ने वाली सड़क को 4 लेन करने का रास्ता साफ हो गया है। हरियाणा सरकार ने इसके लिए बजट जारी कर दिया है और इसका टेंडर भी जारी हो चुका है। करीब 8 महीने में यह सड़क 2 लेन से 4 लेन में बदल दी जाएगी।

अगर आप दिल्ली होकर आओ तो रास्ता लम्बा और ऊपर से वहां भी जाम में फंसकर बुरे हालात हो जाते है। लेकिन अब मास्टर प्लान 2031 के अनुसार एक रोड बाईपास रोड को केजीपी से जोड़ने का काम करेगी। यह रोड बाईपास रोड पर सेक्टर-65 के पास से बनाई जाएगी।

यह रोड साहूपुरा गांव के पास आगरा नहर पर बने पुल से होते हुए सोताई, दयालपुर व अटाली गांव के बाहर से सीधा केजीपी तक जाएगी जो कि 4 लेन सड़क होगी। मास्टर प्लान के हिसाब से यह सड़क सेक्टर-114-66, 117ए-67, सेक्टर 118- 116, 119-115, 120-114 और सेक्टर 121-113 की डिवाइडिंग रोड के रूप में बनाई जाएगी।

इससे आगे यह अटाली गांव के पास से निकलकर मौजपुर गांव के पास केजीपी से कनेक्ट होगी। इस सड़क के बन जाने से बल्लभगढ़-मोहना रोड पर ट्रैफिक का दवाब पूरी तरह से कम हो जाएगा। इसके लिए सरकार ने 57 करोड़ रुपये का बजट जारी कर दिया है।

इस रोड से केजीपी तक पहुंचने के लिए गांव चंदावली, मच्छगर, दयालपुर, अटाली को पार करना होता है। लेकिन कट मिलते ही गांवों के रोड पर भी जाम लगने लगा। जिसकी वजह से गांव वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। केजीपी कट तक पहुंचने का रास्ता भी दुश्वार हो गया।