home page

हरियाणा के सीएम के लिए खरीदा जाएगा 75 करोड़ का हेलीकॉप्टर, जल्द डील होनी तय

मुख्यमंत्री मनोहर लाल जल्द ही अपने नए हेलीकॉप्टर में बैठेंगे, जिसकी कीमत करीबन 75 करोड़ रूपए हो सकती है। सीएम ने बताया कि हेलीकॉप्टर खरीद को लेकर कंपनियों के साथ बातचीत चल रही है।  
 | 
Cm halicoptor

Newz Fast, Chandigarh हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जल्द ही अपने नए हेलीकॉप्टर में बैठेंगे, जिसकी कीमत करीबन 75 करोड़ रूपए हो सकती है। सीएम ने बताया कि हेलीकॉप्टर खरीद को लेकर कंपनियों के साथ बातचीत चल रही है। डील उसी कंपनी से की जाएगी जो कम कीमत में बेहतर सुविधाओं वाले हेलीकॉप्टर का ऑफर देगी।

दरअसल मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आज 17 आइटम्स पर चर्चा की गईए लेकिन सहमति सिर्फ 14 चीजों पर ही बनी।
 इसकी लागत 450 करोड़ रूपए हैं। बैठक में मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर को लेकर खासतौर पर चर्चा की गई।

तकनीकी खराबी आने के चलते करनी पड़ी थी आपातकालीन लैंडिंग

दरअसल इसी साल फरवरी माह में जब सीएम मनोहर लाल मौजूदा हेलीकॉप्टर में सवार होकर चंडीगढ़ से गुरुग्राम के लिए निकले तो हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने के चलते बीच रास्ते ही आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी थी।

अंबाला में लैंड हुए हेलिकॉप्टर की तकनीकी खामी ठीक होने के बाद सीएम उसी हेलीकॉप्टर से गुरुग्राम रवाना हुए थे। बताया जाता है कि जिस हेलीकॉप्टर में सीएम मनोहर लाल सफर करते हैं वो काफी पुराना हो गया है।

मौजूदा हेलिकॉप्टर अब सिर्फ 90 या 100 घंटे की उड़ान ही भर सकता है। इंजीनियरों की माने तो इंजन बदला जाएगा तब भी लंबा चौड़ा खर्च आएगाए लिहाजा अधिकारियों ने हेलीकॉप्टर खरीदने की सलाह दी है।