खेत-खलिहान मौसम

Haryana Today Rain News : हरियाणा में आज फिर होगी जमकर बारिश, देखिये मौसम का पूर्वानुमान

Newz Fast, Hisar

Haryana Today Rain News : हरियाणा में मानसून देरी से पहुंचा है लेकिन बीते तीन दिन से हरियाणा में काफी जिलों में भारी बारिश हो रही है। बारिश आने के कारण मौसम सुहाना हो गया है। वहीं तापमान में भी भारी गिरावट आई है। आज फिर हरियाणा में बारिश होने वाली है।

girls wet in rain

हरियाणा में एक जून से 21 जुलाई तक 151.5 एमएम बारिश होती है, जबकि इस अवधि में 190.2 एमएम बारिश हो चुकी है। पिछले तीन दिन में प्रदेश में 85.2 एमएम बारिश हुई।

देश भर में बने मौसमी सिस्टम- मॉनसून ट्रफ अब अमृतसर, करनाल, अलीगढ़, सुल्तानपुर, जमशेदपुर से होते हुए उत्तर पश्चिम बंगाल के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र और फिर पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी की ओर बढ़ रही है। एक अपतटीय ट्रफ रेखा दक्षिण गुजरात तट से कर्नाटक तट तक फैली हुई है।

girls in rain

पूर्वी उत्तर प्रदेश और आसपास के इलाकों में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के आसपास के हिस्सों पर बना हुआ है। निचले स्तरों में असम के मध्य भाग में भी एक चक्रवाती हवाओं का चित्र देखा जा सकता है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल

पिछले 24 घंटों के दौरान, विदर्भ में मध्यम से भारी बारिश के साथ एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश हुई। कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, मराठवाड़ा, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश हुई।

उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, असम के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, तटीय आंध्र प्रदेश, केरल के अलग-अलग हिस्सों, ओडिशा में एक दो जगहों पर और राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक स्थानों पर तेज बारिश हुई।

See also  Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल डीजल के दाम हुए जारी, आम लोगों को मिली राहत, जानिये अपने शहर के दाम

Aaj Hogi Baris

शेष पूर्वोत्तर भारत, आंतरिक ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, आंतरिक कर्नाटक, दक्षिण गुजरात, उत्तर पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों, सिक्किम, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

पूर्वी राजस्थान, हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों, बाकी गुजरात, मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों, बिहार और लक्षद्वीप में हल्की बारिश हुई।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

अगले 24 घंटों के दौरान, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र के आसपास के हिस्सों, तेलंगाना, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, तटीय आंध्र प्रदेश, ओडिशा और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

rains

उत्तर प्रदेश, दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, आंतरिक कर्नाटक, केरल, हिमाचल प्रदेश, असम और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक थानों पर कुछ देर के लिए तेज बारिश की संभावना है। (Haryana Today Rain News )

Haryana Maruti Dzire Plant News : मारुति हरियाणा में 900 एकड़ में लगाएगी दो बड़े प्लांट, दुष्यंत ने पलायन की बात को नकारा

हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा के कुछ हिस्सों, सौराष्ट्र और कच्छ, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, केरल के तमिलनाडु के कुछ हिस्सों और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। दिल्ली और एनसीआर में छिटपुट मेघ गर्जना या हल्की बारिश हो सकती है।

Related posts

 Today Petrol Diesel Price : पेट्रोल डीजल के जारी हुई नई कीमतें, 13 दिन में बढ़े सात बार दाम

Sandeep Kumar

Weather Alert Today : अगले 2 दिन तक इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका, IMD ने जारी किया अलर्ट

Pinky Sabharwal

Petrol Diesel Price 26th August 2021 : पेट्रोल डीजल के दाम हुए जारी, जानिये अपने शहर के ताजा रेट

newzfast091

Leave a Comment