खेत-खलिहान मौसम

Haryana Me Hogi Baris : अगले तीन घंटे में हरियाणा के इन जिलों में होगी भारी बारिश, देखिये मौसम का पूर्वानुमान

today rain

Newz Fast, Hisar

Haryana Me Hogi Baris : 🌳कृषि मौसम विज्ञान विभाग, चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार
हकृवि  -भारत मौसम विभाग अल्पअवधि मौसम पूर्वानुमान : 28.07.2021 @सुबह 5.25 बजे जारी –अगले तीन घण्टों में यमुनानगर, पंचकूला/चंडीगढ़, अम्बाला, करनाल, कैथल, कुरूक्षेत्र, सिरसा, हिसार, फतेहाबाद,भिवानी, चरखीदादरी, जींद,
रोहतक, झज्जर, रेवाडी, महेंद्रगढ़, पानीपत, सोनीपत, फरीदाबाद, पलवल, गुरुग्राम, मेवात जिलों में व इस  के आसपास के क्षेत्रों  में  हवायों व गरजचमक के साथ कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना।

rains girls

उत्तर-मध्य मध्य प्रदेश पर बना निम्न दबाव का क्षेत्र अब उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश की ओर बढ़ गया है। संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 5.8 किलोमीटर ऊपर तक फैला हुआ है और ऊंचाई के साथ दक्षिण की ओर झुका हुआ है।

एक ट्रफ रेखा कर्नाटक तट से केरल तट तक फैली हुई है। उत्तर पश्चिमी राजस्थान पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल

पिछले 24 घंटों के दौरान, बिहार की तलहटी में मध्यम से भारी बारिश हुई।

पश्चिम बंगाल, असम के कुछ हिस्सों, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों और लक्षद्वीप के अलग-अलग हिस्सों में हल्की मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई है।

rain news

तटीय कर्नाटक और जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में एक या दो और तेज बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश के साथ 1-2 स्थानों पर तेज बारिश हुई।

बाकी बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

See also  Haryana Weather Forecast : हरियाणा में फिर सक्रिय हुआ मानसून, जानिए 5 सितंबर तक कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, आंध्र प्रदेश तेलंगाना, मराठवाड़ा और आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश हुई।

girls wet in rain

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पश्चिमी हिमालय, बिहार, पश्चिम बंगाल सिक्किम और गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

झारखंड, छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर कुछ देर के लिए तेज बारिश संभव है।

ये भी पढ़ें- Haryana Roadways Bus Accident : चंडीगढ़ जा रही हरियाणा रोडवेज की पलटी बस, 22 सवारियां घायल

राजस्थान के बाकी हिस्सों मध्य प्रदेश सौराष्ट्र और कच्छ, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ ओडिशा और विदर्भ में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। (Haryana Me Hogi Baris)

Related posts

Haryana Mansoon Today Update: मानसून दे रहा मौसम वैज्ञानिकों को चकमा, कभी पूर्वानुमान फेल तो कभी उम्मीद से ज्यादा बारिश, जानिए

newzfast091

Baris Kab Hogi : आज गर्मी से मिलेगी निजात, हरियाणा के इन जिलों में होने वाली है भारी बारिश

Sandeep Kumar

Haryana Weather Update : लगातार बदल रही हवाओं की दिशा, आज बारिश नहीं हुई तो करना होगा लंबा इंतजार

newzfast091

Leave a Comment