खेत-खलिहान

Gurnam Singh Chadhuni Suspend : किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी को संयुक्त किसान मोर्चा ने किया सस्पेंड, जानिये वजह

movement against the agriculture laws

Newz Fast, New Delhi

Gurnam Singh Chadhuni Suspend : कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। संयुक्त किसान मोर्चा ने भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी को आंदोलन में राजनीतिक ब्यानबाजी को लेकर सस्पेंड कर दिया है।

आपको बता दें कि यह फैसला मोर्चा की जनरल बाडी मीटिंग ने लिया है। उनका कहना है कि राजनीतिक ब्यानबाजी को लेकर उन्हें मना किया गया था। लेकिन बावजूद इसके उन्होंने की जिस पर यह कार्रवाई की गई है।

gurnam singh

मोर्चे में यह फैसला हुआ है कि फिलहाल सात दिनों के लिए चढ़ूनी मंच का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे और ना ही कोई ब्यान दे सकेंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल की अध्यक्षता में मोर्चा जनरल की एक बैठक हुई थी। जिस पर राजेवाल ने बताया कि पंजाब व अन्य जत्थेबंदियों ने उन्हें चढ़ूनी के खिलाफ शिकायत दी थी।

gurnam singh chadhuni

यह भी सामने आया कि चढ़ूनी जत्थेबंदियों को पंजाब में होने वाले चुनाव को लेकर पंजाब के किसानों को उकसा रहे हैं। मना करने के बावजूद उन्होंने बात नहीं मानी और लगातार चुनाव लड़ने को लेकर व राजनीतिक बयानबाजी कर रहे थे।

farmer leader

इसे देखते हुए सर्वसम्मति से निर्णय लेकर उन्हें सात दिन के लिए सस्पेंड किया गया है। राजेवाल ने कहा कि हमलोग मोर्चा लड़ने आए हैं, चुनाव नहीं।

ये भी पढ़ें- Rohtak Handicapped News : हरियाणा के इस राज्य में अब दिव्यांगों को मिलेगी मुफ्ता शिक्षा के साथ ये सुविधाएं

इसके अलावा उन्होंने सिरसा में दो आंदोलनकारियों पर दर्ज किए गए देशद्रोह के मुकदमे वापस लेने की मांग की है। इस मौके पर उनके साथ प्रेम सिंह भंगू, युद्धवीर सिंह, जोगेंद्र नैन आदि भी मौजूद थे। (Gurnam Singh Chadhuni Suspend)

Related posts

Haryana Weather Today News : हरियाणा में एक बार फिर बदलेगा मौसम, इस दिन बारिश की संभावना

Sandeep Kumar

Petrol Diesel Price 10 August 2021 : पेट्रोल डीजल की कीमतें हुई जारी, आम लोगों को मिली राहत

Sandeep Kumar

Haryana Weather Today : मॉनसून हुआ मेहरबान, कहीं बारिश से राहत-कहीं बरसी आफत, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

newzfast091

Leave a Comment