हरियाणा के इस शहर की बदलेगी किस्मत, निकलने वाले हैं 6 नेशनल हाईवे

Newz Fast
3 Min Read
haryana news
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Newz Fast, New Delhi haryana news : हरियाणा में आज के समय में हर जिले में नेशनल हाईवे का जाल बिछ चुका है। जिन जिन जिलों में सड़कों का काम होने वाला है, उनको लेकर सरकार ने हिदायतें जारी की है और नए हाईवे बिछाने के आदेश जारी कर दिए हैं। जिसके बाद हरियाणा में एक नहीं, दो नहीं बल्कि 6-6 नेशनल और स्टेट हाईवे निकालने को लेकर लेकर सरकार विचार कर रही है।

जब ये हाईवे हरियाणा से निकलेंगे तो उस समय किसानों को तगड़ा फायदा मिलने वाला है। क्योंकि यहां की जमीनों के दाम आसमान पर पहुंचने वाले हैं। वहीं जब हरियाणा से ये 6 नई हाईवे निकलेंगे तो उस समय रोजगार के भी लोगों को अवसर मिलने वाले हैं।

हम बात कर रहे हैं हरियाणा के जींद जिले की जहां सरकार 6 हाईवे की कनेक्टिविटी देने की तैयारी कर रही है। जिसमें से कुछ हाईवे बनकर तैयार हो चुके हैं, जबकि कुछ का काम अब चल रहा है। वहीं जिन हाईवे का निर्माण होना है उनको लेकर सरकार ने टेंडर भी जारी कर दिए हैं। जिससे लोगों को अच्छी सड़कें और व्यवस्था मिल सके।

ALso Read this- Dwarka Expressway : इस शहर में बनेगा 8 लेन वाला सबसे छोटा एलिवेटेड एक्सप्रेसवे, बम रोधी सुंरग भी है शामिल

जींद में इन हाईवे के निर्माण के बाद एक नहीं दो नहीं बल्कि 6-6 हाईवे से जुड़ने वाले हैं। इनका निर्माण कार्य जैसे ही पूरा होता है, वैसे ही शहर में विकास भी रफ्तार पकड़ने वाला है।

अकसर माना जाता है कि जिस जिले में एक बड़ा हाईवे होता है, वहां पर विकास काफी तेजी से होने लगता है। क्योंकि लोगों का आना जाना और टोल संबंधित खर्चे भी ज्यादा निकलने लगते हैं। इसी से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जींद जिले में 6 हाईवे निकलेंगे तो उसमें कितना विकास और लोगों को फायदा मिलने वाला है। इन हाईवे का निर्माण होने के बाद हरियाणा प्रदेश के जींद जिले का बेहतर विकास होने वाला है।

इन हाईव का हो रहा है निर्माण (haryana news)-

हाल फिलहाल में जींद को कनेक्ट होने वाले में जींद-सोनीपत 352ए नेशनल हाईवे और दिल्ली कटरा नेशनल हाईवे का अभी निर्माण चल रहा है। वहीं हम आपको बताने वाले हैं कि जींद से सोनीपत तक बनने जा रहा है 352ए का काम शुरू हो चुका है और इसका काम जल्दी ही पूरा होने वाला है।

सरकार ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इस हाईवे का निर्माण करने के लिए दो अलग अलग कंपनियों को टेंडर दिया है। इस हाईवे की कुल लंबाई 80 किलोमीटर तक होने वाली है। वहीं ये हाईवे दो हिस्सों में बंटा हुआ है। जिसमें सोनीपत से गोहाना और गोहाना से जींद तक।

Share This Article