Newz Fast
BIG BREAKING राष्ट्रीय खबर हरियाणा

Gold-Silver: सोने-चांदी के रेट में आया बड़ा उछाल, जानें आज का ताजा भाव

After the budget, gold lost shine, silver bounced, this report with today's sentiment

Newz Fast,  नई दिल्‍ली।

Gold-Silver, सोने-चांदी में पिछले कई दिनों के गि‍रावट के बाद आज ब्रेक लग गया। सोना और चांदी के दाम में तेजी देखने को मि‍ली है। सोने-चांदी के भाव में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। पिछले कई दिनों से दोनों धातुओं में हो रही गिरावट पर आज ब्रेक लग गया है। 24 कैरेट से लेकर 14 कैरेट तक के सोने के दाम में तेजी देखने को मिल रही है।

After the budget, gold lost shine, silver bounced, this report with today's sentiment

24 कैरेट गोल्ड का दाम 46500 रुपए के आंकड़े के पार है, वहीं चांदी की कीमत 69000 रुपए के आंकड़े को पार कर गई। इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन द्वारा जारी इस रेट और आपके शहर के भाव में 500 से 1000 रुपये का अंतर आ सकता है।

Without these documents you will not be able to buy gold

103 रु की तेजी के साथ 46649 रुपये पर बंद हुआ सोना

शुक्रवार को 19 फरवरी को सोना 46101 पर बंद हुआ था। आज 22 फरवरी को देशभर के सर्राफा बाजारों में 24 कैरेट सोने का हाजिर भाव शुक्रवार के मुकाबले 445 रुपये चढ़कर 46546 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला। वहीं द‍िनभर में सोना आज 103 रु की तेजी के साथ 46649 रुपये पर बंद हुआ।

After the budget, gold lost shine, silver bounced, this report with today's sentiment

28 रु की तेजी के साथ 69370 रु पर बंद हुई चांदी

बात करें चांदी कि तो 19 फरवरी को चांदी 68414 पर बंद हुई थी। वहीं आज 22 फरवरी को जबकि चांदी के भाव में 928 रुपये की छलांग के साथ 69342 रुपये प्रति किलो के दर से खुली। जबकि शाम को 28 रु की तेजी के साथ 69370 रु पर बंद हुई। बता दें इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन द्वारा जारी इस रेट और आपके शहर के भाव में 500 से 1000 रुपये का अंतर आ सकता है।

After the budget, gold lost shine, silver bounced, this report with today's sentiment

कितना सस्‍ता हुआ सोने-चांदी आज

देशभर के सर्ऱाफा बाजार पर एक नजर इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट (ibjarates.com)पर जारी कि‍ए गए रेट के मुताबिक आज 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमत 46546 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई।

Royal Enfield: मात्र 4,287 रूपये में बुलेट बाइक लेकर आएं घर, ऐसे करें खरीद

वहीं 23 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमत में 46360 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई, वहीं 22 कैरेट वाले सोने की कीमत 42636 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई तो 18 कैरेट वाले सोने की कीमत 34910 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई। वहीं चांदी की कीमत 69342 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई।

After the budget, gold lost shine, silver bounced, this report with today's sentiment

ज्वैलरी खरीदने से पहले चेक करें दाम

सोना और चांदी की खरीददारी करने जा रहे तो सबसे पहले रेट को लेकर कंर्फम हो जाए। अगर सोना और चांदी से जुड़ी अन्य जानकारी चाहते हैं, तो हमारे पेज https://hindi.goodreturns.in/gold-rates/ पर आकर ले सकते हैं। यहां पर देश के हर शहर का सोने और चांदी का दाम दिन में कई बार अपडेट किए जाते हैं। इसके अलावा (आईबीजेए) वेबसाइट (ibjarates.com) पर जाकर सही मूल्‍य अवश्‍य जांच लिया करें।

Free मिलेगा 71 लीटर पेट्रोल-डीजल, लेने का तरीका जानिए

सोना खरीदते-बेचते समय आप आईबीजेए के रेट का हवाला दे सकते हैं। इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आईबीजेए देशभर के 14 सेंटरों से सोने-चांदी का करेंट रेट लेकर इसका औसत मूल्य बताता है। इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (आईबीजेए) जो रेट देता है वो देश भर में माना जाता है हालांकि इस वेबसाइट पर दिए गए सोने और चांदी के भाव में जीएसटी शामिल नहीं होता है। सोने-चांदी का करेंट रेट जिसे हाजिर भाव भी कहते हैं ये अलग-अलग जगहों पर अलग हो सकते हैं पर इनकी कीमतों में थोड़ा अंतर होता है।

After the budget, gold lost shine, silver bounced, this report with today's sentiment

सोने के वायदा भाव में उछाल, चांदी भी चमकी

घरेलू वायदा बाजार में सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को शुरुआती कारोबार में सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली। एमसीएक्स एक्सचेंज पर पांच अप्रैल, 2021 वायदा के सोने की कीमत सोमवार सुबह 0.30 फीसद या 138 रुपये की बढ़त के साथ 46,335 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड करती दिखाई दी।

LIC ने लॉंच किया ये खास प्लान, थोड़े निवेश में मिलेगा बड़ा फायदा, जानिए पूरी स्कीम

इसके अलावा वैश्विक बाजार में भी सोमवार को शुरुआती कारोबार में सोने की वैश्विक वायदा और वैश्विक हाजिर दोनों कीमतों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली। सोने के साथ ही चांदी की घरेलू वायदा कीमत में भी सोमवार सुबह तेजी देखने को मिली। एमसीएक्स पर सोमवार सुबह पांच मार्च, 2021 वायदा की चांदी की कीमत 0.60 फीसद या 416 रुपये की तेजी के साथ 69,428 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेड करती दिखाई दी।

Related posts

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी पर हुआ मामला दर्ज, जानिए ये बड़ी वजह

Newz Fast

नाबालिगा को अगवा कर तीन दोस्तों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, फिर कर दिया ये घिनौना काम

Newz Fast

मेष, कर्क और सिंह राशि के लोग सावधानी से करें काम, जानिए कैसा रहेगा आज का आपका दिन

Newz Fast

Leave a Comment

Join Our Group