बिहार राज्य

Fake Teacher Recruitment : फर्जी दस्तावेज लेकर भर्ती कर दिए अध्यापक, एसटीएफ ने पांच को किया गिरफ्तार

Fake Teacher Recruitment

Newz Fast, Deoria

Fake Teacher Recruitment : उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में फर्जी दस्तावेजों के सहारे, शिक्षा विभाग में नौकरी दिलाने वाले एक गैंग का पर्दाफाश हुआ है।

आरोपी शिक्षकों के वेतन का भुगतान भी कराते थे। यूपी स्पेशल टास्क फोर्स ने इस गैंग के 5 धंधेबाजों को धर दबोचा है। एसटीएफ आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

आरोपियों की गिरफ्तारी देवरिया से हुई है। पकड़े गए 5 आरोपियों में एक शिक्षा विभाग का कर्मचारी है, दूसरा शिक्षा विभाग के लेखाधिकारी का करीबी खुद को बताता था और फर्जी दस्तावेज के लिए भुगतान करवाता था।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम ओमप्रकाश मिश्र, अजीत कुमार उपाध्याय, संजय कुमार आर्य, मुन्ना यादव और राजकुमार मणि हैं।

police arrest

एसटीएफ की जांच में अब तक यह बात सामने आई है कि करीब 19 शिक्षकों का फर्जी तरीके से पहले अनुमोदन पत्र तैयार कराया गया, फिर नियुक्ति कराई गई। एसटीएफ के मुताबिक आरोपी एक बड़ा रैकेट चला रहे थे।

मनमानी तरीके से फर्जी दस्तावेजों के जरिए नौकरी पाने वाले लोगों के खिलाफ योगी सरकार पहले भी एक्शन ले चुकी है।

deoria news fake teacher

पहले भी हो चुके हैं फर्जीवाड़े!

उत्तर प्रदेश में शिक्षकों की नियुक्ति में पहले भी ऐसे ही फर्जीवाड़े की खबरें सामने आ चुकी हैं। इससे पहले यूपी परिषदीय विद्यालयों में नियुक्त शिक्षकों के प्रमाणपत्रों की संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में सत्यापन के दौरान जांच शुरू हुई तो बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ था।

एसआईटी जांच में यह बात सामने आई थी कि 69 जिलों में कुल 5,481 शिक्षकों के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के प्रमाण पत्र फर्जी थे, वहीं 207 शिक्षकों के प्रमाणपत्र को संदिग्ध माना गया है। (Fake Teacher Recruitment )

See also  Raibareilly Today News : छेड़छाड़ करने पर मनचले को युवती ने बीच सड़क पर चप्पलो से पीटा

Haryana Monsoon : हरियाणा में आज दस्तक देगा मानसून, इन स्थानों पर होगी भारी बारिश

पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है और यह जानने की कोशिश कर रही है कि इस गैंग के तार कहां-कहां तक जुड़े हैं। यूपी एसटीएफ अन्य जिलों में भी पड़ताल करने की कोशिश कर रही है। मामले की जांच जारी है

Related posts

Girl With AK-47 : लड़की ने Ak-47 के साथ फोटो की पोस्ट, पुलिस की उड़ गई नींद

Sandeep Kumar

Muzaffarnagar News : भाई को गन प्वाइंट पर लेकर नाबाल‍िग बहन के साथ किया रेप, वीड‍ियो बनाकर दी धमकी

newzfast091

Miss India’s allegation went to search for work in Mumbai, porn video made by mixing intoxicants in cold drinks : मुम्बई में तलाशने गई काम, कोल्ड ड्रिंक में नशा मिलाकर बनाया पोर्न वीडियो, मिस इंडिया का आरोप

Pinky Sabharwal

Leave a Comment