home page

1 रुपये का ये सिक्का आपको कर सकता है मालामाल, जानिए कैसे बेच पाएंगे सिक्का

Newz Fast, India 10 में बिकने वाला ये सिक्का कोई मामूली सिक्का नहीं है, यह सिक्‍का अंग्रेजों के जमाने का होना चाहिए। सिक्का पर साल 1885 का बना होना चाहिए। अगर आपके पास 1 रुपये का ऐसा सिक्का हैजिस पर साल 1885 छपा हैतो इसे आप ऑनलाइन नीलामी के लिए डाल सकते हैं

 | 
shikka

अगर आप इतिहास में रुचि रखते हैं और इतिहासिक चीजें इकठ्ठा करने के शौकिन है तो ये शौक आपके एक झटके में करोड़पति बना सकता है। जो लोग पुराने सिक्कों को इतिहास की निशानी के तौर पर संभाल कर रखते हैं, उन्हें बता दें कि इन सिक्कों की कीमत करोड़ों में है।

अगर आपके पास भी ऐसे सिक्के हैं तो आप कोरोना काल में घर बैठे लाखों करोड़ों की कमाई कर सकते हैं। आज हम एक ऐसे सिक्के की बात कर रहे हैं जिसकी कीमत 10 करोड़ रुपये है। 1 रुपये का ये खास सिक्का 10 करोड़ रुपये में नीलाम हो रहा है।

10 में बिकने वाला ये सिक्का कोई मामूली सिक्का नहीं है, यह सिक्‍का अंग्रेजों के जमाने का होना चाहिए। सिक्का पर साल 1885 का बना होना चाहिए। अगर आपके पास 1 रुपये का ऐसा सिक्का हैजिस पर साल 1885 छपा हैतो इसे आप ऑनलाइन नीलामी के लिए डाल सकते हैं

बताया जा रहा है कि हाल ही में एक ऑनलाइन ऑक्शन में 1 रुपये के सिक्के के बदले 10 करोड़ रुपये मिले हैं। अगर आपके पास ये 1 रुपये का दुर्लभ सिक्का हैतो इसे आप OLX पर ऑनलाइन बेच सकते हैं।

इसके अलावा आप सिक्कों को बेचने और खरीदने के लिए ऑनलाइन साइट्स जैसे quickr, ebay, olx, indiancoinmill, indiamart, coinbazar जैसे प्लेटफॉर्म पर भी जा सकते हैं। यहां पर भी आपको सेलर के तौर पर रजिस्टर्ड करना होता है।