home page

शोषण का शिकार हो चुकी हैं ये अभिनेत्रियां, सुनाई आपबीती तो दंग रह गए दर्शक

 | 
these actresses talked about molestation and harrasment

इस दुनिया में जितनी अच्छाईयां हैं उतनी बुराईया भी हैं और कई बार कुछ बुरी बातों का सामना आम लोगों के साथ साथ बॉलीवुड सेलेब्स को भी करना पड़ता है। आज के जमाने से नहीं बहुत पहले समय से लड़कियां और महिलाएं यौन शोषण  और दूसरे भी कई तरह के शोषण का शिकार होती रही हैं। पहले जहां बहुत से लोग ऐसी बातें छिपा लेते थे तो वहीं अब महिलाएं खुलकर इसका विरोध भी कर रही हैं और इन बातों को सामने भी ला रही हैं।

शोषण का शिकार हो चुकी हैं ये अभिनेत्रियां

सिर्फ महिलाएं ही नहीं बल्कि टीनएज लड़कियां यौन शोषण का बहुत ज्यादा सामना करती हैं। बॉलीवुड की बहुत सी ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्हें उम्र के किसी ना किसी मोड़ पर ऐसी ही घटिया हरकत का सामना करना पड़ा था।इन अभिनेत्रियों ने अपनी कहानी भी बताई और लोगों को यह भी बताया कि कैसे इन हादसों से चुप नहीं होना चाहिए बल्कि इनका सामना करना चाहिए।

these actresses talked about molestation and harrasment

दीपिका पादुकोण

दीपिका को अक्सर मानसिक स्वास्थ्य पर विचार साझा करते सुना गया है। हालांकि एक बार उन्होंने यौन शोषण का दुख भी साझा किया था। दीपिका ने कहा, 'मैं 14-15 साल की थी। एक शाम मैं अपने परिवार के साथ बाहर थी। हम रेस्टोरेंट से लौटे थे। मेरी बहन और पिता आगे चल रहे थे और मैं मां के साथ पीछे। अचानक से एक लड़के ने मुझे पीछे से छुआ और भागा। उस समय मैं ऐसा सोच सकती थी कि यह बड़ी बात नहीं है, लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया। मैंने उसका कॉलर पकड़ा और बीच रास्ते में थप्पड़ जड़ दिया'।

these actresses talked about molestation and harrasment

सुष्मिता सेन

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता ने बताया था कि, 'एक इवेंट में महज 15 साल के लड़के ने उनके साथ छेड़छाड़ की थी। मैंने जब उसका हाथ पकड़ा तो देखा कि वह तो बिल्कुल बच्चा था। मैं चाहती तो बहुत कुछ कर सकती थी लेकिन उसकी उम्र देखकर मैंने सिर्फ धमकी दी। मैंने उसका कॉलर पकड़ा और भीड़ के सामने ले जाकर बोली- अगर मैंने अभी इसकी शिकायत कर दी तो तुम्हारी जिंदगी खत्म हो जाएगी'।

these actresses talked about molestation and harrasment

सोनम कपूर

अपनी बेबाकी के लिए मशहूर सोनम कपूर भी इसका सामना कर चुकी हैं। उन्होंने बताया कि जब वह महज 13 साल की थीं तब किसी ने उनके साथ नीच हरकत  की थी। उन्होंने कहा कि, 'मैं दोस्तों के साथ जा रही थी तभी पीछे से एक शख्स ने उन्हें गंदे तरीके से छुआ था। मैं डर के मारे कांपने लगी थी। उस वक्त मैंने कुछ नहीं कहा क्योंकि मेरे मन में ये बात बैठी थी कि शायद मैंने कुछ गलत किया होगा'।

these actresses talked about molestation and harrasment

फातिमा सना शेख

दंगल फिल्म से सनसनी मचा चुकी अभिनेत्री फातिम सना शेख भी ऐसे बुरे हादसे का सामना कर चुकी हैं। फातिमा ने बताया था कि जब वह 3-4 साल की थी तो उनके साथ यौन शोषण किया गया था।

these actresses talked about molestation and harrasment

स्वरा भास्कर

स्वरा भास्कर ने बताया था कि सुरक्षा के बावजूद उन्हें राजकोट हवाई अड्डे पर सलमान खान की फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' की शूटिंग के दौरान छेड़ा गया था। इस हादसे से वह डर गई थीं। उस वक्त अनुपम खेर उनके बचाव में आए थे।