home page

Facebook New Name फेसबुक ने बदला अपना नाम, अब ये होगा

Newz Fast, New Delhi फेसबुक के फाउंडर और CEO मार्क जुकरबर्ग ने ऑकलैंड में आयोजित सालाना कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा, 'भविष्य के वर्चुअल-रियलिटी विजन को हासिल करने के लिए हम खुद को री-ब्रांड कर रहे हैं। अब हमारे लिए फेसबुक फर्स्ट की जगह मेटावर्स फर्स्ट होगा।'
 | 
facebook new name and logo

Facebook New Name

Facebook New Logo

आजकल हर कोई सोशल मीडिया से कनेक्ट है, करोड़ों यूजर्स रोजाना घंटों फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अब फेसबुक, फेसबुक नहीं रहा। कंपनी ने फेसबुक का नाम बदला दिया है। सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक अब 'मेटानाम से जानी जाएगी।

फेसबुक के फाउंडर और CEO मार्क जुकरबर्ग ने ऑकलैंड में आयोजित सालाना कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा, 'भविष्य के वर्चुअल-रियलिटी विजन को हासिल करने के लिए हम खुद को री-ब्रांड कर रहे हैं। अब हमारे लिए फेसबुक फर्स्ट की जगह मेटावर्स फर्स्ट होगा।'

लेकिन फेसबुक का नाम बदलने की जरुरत क्यों पड़ी। दरअसल मार्क जकरबर्ग चाहते हैं उनकी कंपनी को केवल एक सोशल मीडिया कंपनी के तौर पर ना पहचाना जाए। कंपनी सोशल मीडिया से आगे बढ़कर मेटावर्स वर्ल्ड की तैयारी कर रही है।

null

उम्मीद की जा रही है कि नाम बदलने के बाद जल्द ही कंपनी की ओर से कई बड़ी घोषणाएं भी सामने आ सकती हैं। लेकिन ऐसे में सवाल ये भी उठता है कि नाम बदलने से यूजर्स पर क्या असर होगा। तो बता दें कि कंपनी ने नाम पेरेंट कंपनी के लिए बदला बै।

यानी कि फेसबुक का बतौर कंपनी नाम बदलकर मेटा किया गया है। कंपनी के बाकी प्लेटफॉर्म्स जैसे- फेसबुकइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप को इन्हीं नामों से जाना जाएगा। यानी नाम बदलने से यूजर्स पर सीधे तौर पर कोई असर नहीं होगा।