home page

रामायण के 'राम' बनने के बाद नहीं मिला Arun Govil को फिल्मों में काम, खुद बताया था दिल का हाल

Newz Fast, New Delhi रामानंद सागर का मशहूर टीवी शो 'रामायण' का दर्शकों में अलग ही क्रेज़ था. शो में राम के किरदार में अरुण गोविल नज़र आए थे जो इस किरदार को निभाकर बेहद पॉपुलर भी हुए थे.
 | 
RAMAYANA

 साल 1987 में रामानंद सागर की 'रामायण' (Ramayan) ने छोटे पर्दे पर धूम मचा दी थी. इस सीरियल में 'राम' का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल (Arun Govil) दर्शकों के बीच इतने पॉपुलर हुए कि लोग उन्हें रीयल में 'भगवान राम' की तरह ही देखने लगे थे.

हालांकि, एक तरफ जहां उन्हें 'राम' का किरदार निभाकर घर-घर में पहचान मिली तो वहीं दूसरी तरफ अरुण को इसके बाद फिल्मों में काम मिलना ही बंद हो गया था. इस बात का खुलासा खुद अरुण (Arun Govil) ने अपने एक इंटरव्यू में किया था.  

एक इंटरव्यू में अरुण गोविल ने अपने करियर के बारे में बात करते हुए कहा, 'हिंदी फिल्मों में बतौर हीरो मैंने अपने करियर की शुरुआत की थी. लेकिन रामायण में काम करने के बाद, जब मैंने बॉलीवुड फिल्मों में वापसी करनी चाही, तो निर्माता मुझसे कहते थे कि मेरी छवि राम के रूप में बहुत मजबूत बन चुकी है.

हम आपको किसी और रोल के लिए कास्ट नहीं कर पाएंगे और न ही आपको सपोर्टिंग रोल दे सकते हैं'. 

अरुण ने आगे कहा, 'मेरे करियर का ये सबसे बड़ा माइनस पॉइंट था. मुझे इस बात का एहसास हुआ कि मैं अब कभी भी शोबिज का हिस्सा नहीं बन पाउंगा जैसा मैं चाहता था. मैं उस वक्त कुछ टीवी शोज में काम करता था अगर मुझसे कुछ गलती हो जाती तो लोग टोकते हुए कहते, अर्रे!, रामजी क्या कर रहे हैं आप.

उस वक्त मैं काफी निराश था. ये मेरे करियर पर एक सवालिया निशान था. जहां मुझे एक शो ने दर्शकों का बहुत प्यार दिलवाया तो वहीं, दूसरी तरफ इसी की वजह से मेरा करियर ही थम गया था'.