नहीं बनाने दुगीं मधुबाला की बायोपिक, अगर बनाई तो कर दुगीं मुकदमा, जानिए क्या है पुरा सच

मधुर ने बताया कि वो मधुबाला की बायोपिक बनाने जा रही हैं, जिसमें उनके द्वारा किए अच्छे कामों को दिखाया जाएगा. उन्होंने बताया कि मधुबाला एक चैरिटेबल शख्सियत थीं, वो अकसर ही लोगों की मदद किया करती थीं. और ये उनका राइट है कि अपनी बहन की जिंदगी को वो लोगों को दिखाएं
 | 
madhubala

Newz Fast, Viral Desk लेजेंड्री एक्ट्रेस मधुबाला के चाहने वालों के लिए एक खुशखबरी आई है. दिवंगत एक्ट्रेस की लाइफ पर जल्द ही बायोपिक बनने वाली है. इस ऑफिशियल बायोपिक फिल्म को एक्ट्रेस की बहन मधुर ब्रिज भूषण को-प्रोड्यूस करने वाली हैं.

उन्होंने इसके राइट्स भी ले लिए हैं. मधुर ने सभी फिल्ममेकर्स को वॉर्निंग भी दे डाली है कि उनके परमिशन के बिना कोई इस टॉपिक पर फिल्म नहीं बनाएगा. मधुर 80 साल की हैं.

उन्होंने साफ तौर पर ये क्लियर किया है कि मधुबाला पर बनने वाली कोई भी फिल्म उनके और परिवार का इमोशनल और लीगल राइट है.

बहन ने कैप्चर किए राइट्स 

इस फिल्म को मधुर ब्रज भूषण Madhubala Ventures Pvt Ltd के बैनर तले Brewing Thoughts Pvt Ltd के साथ मिलकर प्रोड्यूस करेंगी. 

राइट्स कैप्चर करने के बाद मधुबाला ने कड़े शब्दों में सबको वॉर्निंग दी कि जो भी इस बायोपिक को उनकी मर्जी के बिना बनाने की कोशिश करेगा, उसे लीगल एक्शन फेस करना पड़ेगा.

उन्होंने बताया कि उनके पार्टनर्स पहले से ही कुछ लोगों के खिलाफ लीगल एक्शन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं. जिन्होंने बिना अप्रूवल दिवंगत स्टार मधुबाला के जीवन पर बुक लिखने या फिल्म बनाने की कोशिश की थी. 

मधुर ने कहा- ''मैं सभी से रिक्वेस्ट करना चाहूंगी कि कोई भी ऐसा प्रोजेक्ट बिना मेरी मर्जी के ना करे, जो मधुबाला की लाइफ पर बेसड हो या इंस्पायर्ड हो.

कृप्या इस पल को हमारे लिए बर्बाद ना करें. अगर लोग मेरी गुजारिश पर ध्यान नहीं देंगे तो मेरे पास उनके खिलाफ सख्त लीगल एक्शन लेने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं रह जाएगा.

मैं उनके खिलाफ मेरी फैमिली को दुख पहुंचाने और मानसिक प्रताड़ना का केस करने के लिए बाध्य रहूंगी. मैं उनको घसीट कर कोर्ट ले जाउंगी.  मैं एक फाइटर हूं और कोर्ट में भी इस लड़ाई को जारी रखुंगी.''

मधुर ने दी स्ट्रिक्ट वॉर्निंग

मधुर ने बताया कि वो मधुबाला की बायोपिक बनाने जा रही हैं, जिसमें उनके द्वारा किए अच्छे कामों को दिखाया जाएगा.

उन्होंने बताया कि मधुबाला एक चैरिटेबल शख्सियत थीं, वो अकसर ही लोगों की मदद किया करती थीं. और ये उनका राइट है कि अपनी बहन की जिंदगी को वो लोगों को दिखाएं.

मधुर ने बताया कि उन्हें और उनकी बहन को लोगों ने मानसिक और भावुक तौर पर यातनाएं दी हैं, इसलिए वो किसी को हक नहीं देती हैं कि उनपर कोई भी फिल्ममेकर फिल्म बनाए. 

मधुर ने कहा- ''हमने क्या गलत किया है? ये मधुबाला के परिवार का लीगल राइट है. इस उम्र में कुछ लोग द्वारा मुझे और मेरी बहन को मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया जाता है.

क्या ये सही है? इसलिए मैं रिक्वेस्ट करती हूं बहुत सब्जेक्ट हैं दुनिया में उनपर काम करिए.'' मधुर ने कहा कि फिल्म पर काम जारी है, हालांकि अभी कास्ट फाइनल करना बाकी है.

बात करें दिवंगत एक्ट्रेस मधुबाला की तो उनका मुस्लिम परिवार में मुमताज जहान बेगम देहेलवी के नाम से हुआ था.

फिल्म इंडस्ट्री से उन्हें मधुबाला नाम मिला. उन्होंने 9 साल की उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था.