home page

NEET PG Admit Card 2022: नीट पीजी परीक्षा के एडमिट कार्ड हुए जारी,ऐसे करें डाउनलोड

 जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in या natboard.edu.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा 21 मई 2022 को आयोजित की जाएगी।

 | 
Neet Exam Date 2021 : आ गई नीट परीक्षा की डेट सितंबर में इस दिन होगी परीक्षा, आवेदन प्रक्रिया कल से

Newz Fast, New Delhi राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा बड़ी खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के अनुसार नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ने नीट पीजी के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

 जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in या natboard.edu.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा 21 मई 2022 को आयोजित की जाएगी।

नीट पीजी के जरिए देशभर के मेडिकल कॉलेजों में पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन मिलता है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को नीट पीजी परीक्षा स्थगित करने की याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं।

ऐसे डाउनलोड करें NEET PG 2022 Admit Card 

1. उम्मीदवार सबसे पहले नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) की वेबसाइट nbe।edu।in पर जाएं। 
2. होमपेज पर NEET PG Admit Card के लिंक पर क्लिक करें और फिर लॉग इन करें। 
3. अब आप अपनी लॉग इन डिटेल दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें। 
4. आपका NEET PG एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। 
5. इसे डाउनलोड करके एक प्रिंट आउट निकालकर अपने पास रख लें। 

इन बातों का ध्यान रखें उम्मीदवार 

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद सभी उम्मीदवार उसे अच्छी तरह देख लें। इसमें उन्हें एग्जाम सेंटर, परीक्षा की तारीख और समय के बारे में पता चल जाएगा। इस पर आपको दिशानिर्देशों की जानकारी भी मिल जाएगी, जो आपको परीक्षा के दौरान फॉलो करने होंगे।

उम्मीदवारों को रिपोर्टिंग समय या उससे पहले परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा। किसी भी परिस्थिति में परीक्षा केंद्र में देर से प्रवेश की अनुमति नहीं है।

एनबीईएमएस किसी भी कारण से उम्मीदवार के केंद्र पहुंचने में देरी के लिए जिम्मेदार नहीं होगा। परीक्षा केंद्र पर अपना एडमिट कार्ड, आधार कार्ड और एक पासपोर्ट साइज फोटो भी ले जाएं।