CUET UG 2022: फेज 4 की परीक्षा कल से शुरू, फटाफट चेक करें Exam Day Guidelines

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के अनुसार, सीयूईटी यूजी के चौथे चरण की परीक्षा में शामिल होने के लिए करीब 3.72 लाख से अधिक छात्रों ने आवेदन किया है, जो 17, 18 और 20 अगस्त को आयोजित की जाएगी.

 | 
neet ug exam

Newz Fast, New Delhi कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-अंडरग्रेजुएट (CUET UG 2022) के चौथे चरण की परीक्षा कल यानी 17 अगस्त से शुरू होगी.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के अनुसार, सीयूईटी यूजी के चौथे चरण की परीक्षा में शामिल होने के लिए करीब 3.72 लाख से अधिक छात्रों ने आवेदन किया है, जो 17, 18 और 20 अगस्त को आयोजित की जाएगी.

इस परीक्षा से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण एग्जाम डे गाइडलाइंस नीचे दी गई है और छात्रों से अनुरोध है कि वे बिना एग्जाम डे गाइडलाइंस पढ़े परीक्षा देने के लिए घर से ना निकलें. 

बता दें कि चौथे चरण की परीक्षा के लिए सीयूईटी यूजी 2022 के एडमिट कार्ड पहले ही जारी किए जा चुके है. छात्र सीयूईटी की ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए छात्रों को उनके लॉगिन क्रेडेंशियल, जैसे - एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा.

CUET UG 2022 Exam Day Guidelines: छात्रों के लिए महत्वपूर्ण परीक्षा दिवस दिशानिर्देश

1. कोविड-19 (COVID-19) महामारी की स्थिति के कारण, परीक्षा केंद्र पर छात्रों को फेस मास्क पहनने, हैंड सैनिटाइजर ले जाने और सोशल डिस्टेंसिंग के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा.

 2. सभी छात्र परीक्षा में उपस्थित होने के लिए अपना एडमिट कार्ड ले जाने ना भूलें. बता दें कि सीयूईटी यूजी 2022 का एडमिट कार्ड (CUET UG 2022 Admit Card) परीक्षा केंद्र पर कोविड 19 के पास के रूप में भी कार्य करेगा.

3.  सीयूईटी यूजी 2022 एडमिट कार्ड के अलावा, छात्रों को एक वेलिड फोटो आईडी प्रूफ अपने साथ लेकर जाना होगा, जिसमें पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड , राशन कार्ड और पासपोर्ट शामिल हैं.

4. छात्रों को परीक्षा के लिए निर्धआरित समय से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. सुबह की शिफ्ट वाले छात्रों को सुबह 8:30 बजे और दोपहर की शिफ्ट वाले छात्रों को दोपहर 2:30 बजे तक परीक्षा केंद्र पर पहुंचना अनिवार्य है.   

5. दिव्यांग छात्रों को परीक्षा केंद्र पर अपने साथ पीडब्ल्यूडी प्रमाण पत्र (PWD Certificates) ले जाना होगा.

6. छात्रों को परीक्षा केंद्रों के अंदर किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जैसे मोबाइल, लैपटॉप, पर्स, हैंडबैग और अन्य व्यक्तिगत सामान को ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. 

इन तारीखों पर होगी पांचवें और छठे चरण की परीक्षा
सीयूईटी यूजी 2022 के चौथे चरण की परीक्षा के बाद, पांचवें चरण की परीक्षा 21, 22 और 23 अगस्त को और छठे चरण की परीक्षा 24, 25, 26 और 30 अगस्त, 2022 को आयोजित की जाएगी.

वहीं सीयूईटी यूजी 2022 के परिणाम सितंबर महीने में घोषित किए जाएंगे और स्कोरकार्ड सीयूईटी की ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जारी किए जाएंगे.