home page

फेक प्रोफाइल बनाकर अपनी ही बहन से प्यार का इजहार करती रही यह महिला, इस तरह खुल गया राज

Newz Fast, New Delhi लंदन की रहने वाली 42 साल की कीरत अस्सी सिख समुदाय से है और पहले रेडियो जॉकी की तरह काम कर चुकी हैं। कीरत के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे जानकर हर कोई दंग है। 
 | 
fake profile

जब से सोशल मीडिया की खोज हुई है, लोगों ने अपनी पर्सनैलिटी को भी बदलना शुरू कर दिया है। लोग अलग-अलग कारणों से सोशल मीडिया पर फेक प्रोफाइल बनाकर लोगों से बात करने लगे हैं। ऐसा नहीं है कि कई बार चोरी पकड़ी भी न गई हो।

अब आपके सामने कुछ ऐसी ही घटना का जिक्र करने वाले हैं, जिसे जानकर आप चौंक जाएंगे। घटना लंदन की है, जहां एक महिला की फेक प्रोफाइल बनाने वाली करतूत पूरे 10 साल बाद पकड़ी गई। हैरानी की बात तो यह है कि वो अपनी ही बहन को फेक प्रोफाइल बनाकर मूर्ख बनाती रही।

लंदन की रहने वाली 42 साल की कीरत अस्सी सिख समुदाय से है और पहले रेडियो जॉकी की तरह काम कर चुकी हैं। कीरत के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे जानकर हर कोई दंग है। कीरत ने बताया कि साल 2009 से बॉबी नाम का सिख समुदाय का ही एक शख्स उनसे फेसबुक पर जुड़ा।

इसके बाद लगातार उससे बातें करने लगा। कीरत को हमेशा लगता था कि बॉबी ऑस्ट्रेलिया में रहता है, मगर जब उसे शक हुआ तो उसने एक प्राइवेट जासूस हायर कर लगवाया। जब सच सामने आया तो हर कोई दंग हो गया। दरअसल, बॉबी नाम का शख्स असल में कोई था ही नहीं।

कीरत की कजिन बहन सिमरन भोगल 2009 से उससे फेसबुक पर जुड़ी थी और उसने बॉबी नाम से अकाउंट बनाकर कीरत को प्यार के जाल में फंसाया था। यहां तक कि सिमरन, कीरत की बॉबी से ऑनलाइन बात करने में मदद करती थी और फिर उससे बातें करने लगती थीं।

इस तरह सिमरन ने सिर्फ मजाक में ही कीरत से बॉबी बनकर प्यार का नाटक किया और उससे लॉन्ग डिसटेंस रिलेशनशिप कायम रखा। रिपोर्ट के मुताबिक सिमरन ने 50 फेक प्रोफाइल बनाकर भी बनाए थे, जिससे वो कीरत को ये विश्वास दिला सके कि बॉबी सच में कोई व्यक्ति है।

सच सामने आने के बाद कीरत ने अपनी कजिन बहन सिमरन के खिलाफ केस कर दिया, जिसका मामला कोर्ट के बाहर सेटल हो गया। मगर अब कीरत अपनी बहन के खिलाफ कैटफिशिंग करने का आरोप लगाया है। कीरत अब कोर्ट से चाहती हैं कि कैटफिशिंग को क्रिमिनल ऑफेंस बनाया माना जाए।

आपको बता दें कि कैट फिशिंग का अर्थ होता जब कोई अपनी असलियत छुपाकर, नकली इंसान बनकर किसी से प्यार का नाटक करे और रिलेशनशिप में फंसाए। कीरत ने कहा कि ये मजाक की बात नहीं है, इस तरह उनकी मेंटल हेल्थ पर भी बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है।