home page

5000 लड़कियों की खरीद फरोख्त, 10 शादियां और 100 प्रेमिकाओं वाला गिरफ्तार

 | 
bangladeshi arrested for purchase of five thousand girls 10 marriage and 100 girlfriends

25 साल पहले बांग्लादेश से आया और मुंबई के नाला सुपारा क्षेत्र की तंग बस्ती में रहने वाला मानव तस्करी और देह व्यापार के धंधे का मुख्य आरोपित विजय कुमार दत्त मध्य प्रदेश के इंदौर में साथी बबलू के साथ सोमवार देर रात पकड़ लिया गया है। एसआइटी ने दोनों को बाणगंगा क्षेत्र की कालिंदी गोल्ड सिटी में रहने वाले उविंल ठाकुर के घर से गिरफ्तार किया। आरोपित ने पूछताछ में स्वीकारा कि वह मुस्लिम है और उसका मूल नाम विजय कुमार दत्त नहीं, कुछ और है।

विजय ने पांच हजार से ज्यादा लड़कियों की खरीद-फरोख्त और उनसे देह व्यापार करवाने की बात स्वीकार की है। मुंबई और सूरत में दलाल ज्यादा होने के कारण इंदौर में वह देह व्यापार का मुख्य अड्डा बनाना चाहता था। वह इंदौर से सूरत, राजस्थान, मुंबई सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर लड़कियों की सप्लाई चेन बनाने की तैयारी में था।

10 युवतियों से शादी कर चुका है विजय, 100 से ज्यादा हैं प्रेमिकाएं

आइजी हरिनारायणाचारी मिश्र के मुताबिक आरोपित के मुस्लिम होने की बात की जांच की जा रही है। उसने स्वीकारा है कि फर्जी वोटर आइडी और आधार कार्ड से उसने पासपोर्ट बनवाया और पत्नी से मिलने के बहाने बांग्लादेश जाना शुरू कर दिया। वह बांग्लादेश की शबाना और बख्तियार के माध्यम से गरीब घरों की लड़कियों को नौकरी के बहाने भारत बुला कर देह व्यापार में धकेल देता था।

आरोपित विजय करीब 10 युवतियों से शादी कर चुका है, जबकि 100 से ज्यादा उसकी प्रेमिकाएं हैं। सभी को वह देह व्यापार में धकेल चुका है। आरोपित ने यह भी बताया कि उसने इंदौर, धार, आलीराजपुर, झाबुआ, सूरत,अहमदाबाद, जयपुर, बेंगलुरु सहित विभिन्न शहरों के दलालों की चेन बना ली थी। आइजी के मुताबिक. सैकड़ों लड़कियां का पता चला है, जिन्हें विजय ने दलालों के माध्यम से विभिन्न शहरों में भेजा है।

चार युवतियों को भी हिरासत में

पुलिस को उसके ऐसे वीडियो भी मिले हैं, जिनमें वह शराब की बोतल लिए लड़कियों के बीच में फिल्मी गानों पर नाच रहा है। पुलिस ने चार युवतियों को भी हिरासत में लिया है, जिनमें से दो बांग्लादेशी बताई जा रही हैं। मंगलवार दोपहर भी उविंल के घर छापा मारकर कुछ दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

पिछले वर्ष अक्टूबर से लगी थी पुलिस

विजयनगर थाना पुलिस के मुताबिक, पिछले वर्ष अक्टूबर में एक युवती की शिकायत पर देह व्यापार का केस दर्ज किया गया था। युवती ने पुलिस को बताया कि आरोपित शबाना और बख्तियार ने जौशुर (बांग्लादेश) से धान के खेतों और नालों को पार करवा कर भारतीय सीमा में धकेला और विजय के पास ले आए। शुरुआत में उसे तंग कपड़े पहनने को मजबूर किया गया, उसके बाद देह व्यापार में धकेल दिया।