home page

दिल्ली में पेचकस से डराकर ढाई करोड़ की लूट, घर में ही रहने वाली नौकरानी ने रची थी साज‍िश, पढ़िए पूरा मामला

 | 
Delhi Crime News

दिल्ली के पश्चिम विहार ईस्ट इलाके में एक कारोबारी की पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों को बंधक बनाकर लगभग 2 करोड़ रुपये और 50 लाख के जेवर लूटने का मामला सामने आया है। जहां पीड़‍िता की शिकायत पर पुलिस ने लूटपाट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस जांच में पता चला कि घर की एक नौकरानी की मदद से बदमाश घर में घुसे थे। पुलिस प्लेसमेंट के मालिक से पूछताछ कर जांच में जुटी है।

आउटर दिल्ली के पश्चिम विहार ईस्ट इलाके में एक कारोबारी की पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों को बंधक बनाकर दो करोड़ रुपये और पचास लाख के जेवरात की लूटपाट करने का मामला सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक, रविंद्र सिंह सपरिवार पश्चिम विहार के शुभम एंक्लेव में रहता है। उसकी मुंडका इलाके में डोर फिटिंग की फैक्ट्री है। कुछ दिन पहले उन लोगों ने एक प्लेसमेंट एजेंसी से मीना और हेमा नाम की नौकरानी को काम पर रखा था। दोनों भूतल पर बने एक कमरे में रहती थी।

नौकरानी ने अनजान व्यक्ति को घर में घुसा लिया

2 नवंबर को रविंद्र की पत्नी हरमीत कौर और उसका बेटा कबीर घर पर मौजूद थे। इसी दौरान उसकी एक नौकरानी ने अनजान व्यक्ति को घर में घुसा लिया। उस व्यक्ति के हाथ में पेचकस था। वह हरमीत कौर को पेचकस मारने की धमकी देकर उसके कमरे में ले गया और फिर दो अन्य युवक वहां आ गए। तीनों ने हरमीत और उसके बेटे को चादर फाड़कर उन्हें बांध दिया।

इस बीच उसकी भतीजी और भाभी भी आ गई, जिसको बदमाशों ने बंधक बना लिया। बदमाश घर में रखे करीब दो करोड़ रुपये और पचास लाख के जेवरात लेकर फरार हो गए। जहां बदमाशों के जाने के बाद किसी तरह से खुद को खोलकर हरमीत कौर ने अन्य लोगों को खोला और घटना की जानकारी अपने पति और पुलिस को दी।

मौका मुआयना करने के बाद पुलिस ने लूटपाट का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस घटना के बाद से फरार सहायिका और तीन बदमाशों की पहचान के लिए प्लेसमेंट एजेंसी के मालिक से पूछताछ कर रही है और आसपास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगालकर जांच में जुटी है।