home page

आखिर ऐसा क्या लिखा था उस मैसेज में जिसे पढ़कर लड़की ने लगा ली फांसी..

Newz Fast, New Delhi मेगन की मां निकोला हर्टवेल्ड तब अपनी बेटी के साथ हो रही मानसिक प्रताड़ना से अनजान थी, लेकिन अब वो अपने परिवार के साथ मिलकर कम उम्र के अपने बच्चों पर ध्यान देने, उन्हें समझने और उनकी मानसिक स्थिति को बेहतर ढंग से परखने के लिए जागरूक करने के लिए आगे आईं हैं। निकोला ने अब मेगन स्टार फाउंडेशनके तहत बड़ी मुहिम शुरु की है।
 | 
hanging

14 साल की बेहद खूबसूरत, हंसमुख लड़की मेगन इवांस अब इस दुनिया में नहीं है। फांसी के फंदे पर झूल गई। मेगन इवांस ने खतरनाक और डरावने मैसेज़ेस से तंग आकर 5 साल पहले सुसाइड कर लिया था।

मेगन की मां निकोला हर्टवेल्ड तब अपनी बेटी के साथ हो रही मानसिक प्रताड़ना से अनजान थी, लेकिन अब वो अपने परिवार के साथ मिलकर कम उम्र के अपने बच्चों पर ध्यान देने, उन्हें समझने और उनकी मानसिक स्थिति को बेहतर ढंग से परखने के लिए जागरूक करने के लिए आगे आईं हैं। निकोला ने अब मेगन स्टार फाउंडेशनके तहत बड़ी मुहिम शुरु की है।

डर के आगे हार गई ज़िंदगी - डर उस पर इतना हावी हुई की वो अपनी ज़िंदगी हार बैठी। एक ऐसा ऑनलाइन मैसेज़ जिसे पढ़ने के बाद मेगन ने खुद को फांसी पर लटका लिया। न उसने परिवार के बारे में सोचा न खुद के बारे में।

उसके दिमाग में अगर कोई बात थी तो वो था सिर्फ उस सिरफिरे शख्स का वो मैसेज जिसमें लिखा था, ‘तुम खुद को लटका क्यों नहीं लेतीऔर इसके जवाब में ‘OK’ लिखकर उसने वहीं किया जो उससे वो साइबर क्रिमिनल्स कवाना चाहते थे। उसने खुद को फांसी के फंदे पर लटका दिया।

सौ.ट्विटर-मेंटल हेल्थ को लेकर जागरूकता अभियान चला रही हैं निकोलासाइबर धमकियों ने डिप्रेशन में पहुंचाया। मेगन को काफी दिनों से परेशान करने वाले डरावने मैसेज मिल रहे थे। जिससे वो इतना घबराने लगी थी की धीरे-धीरे डिप्रेशन में जाने लगी।

अगर वो अपनी मां से उन संदेशों के बारे में बात करती तो शायद समस्या का हल निकल सकता था। मेगन की जान बच सकती थी। मेगन की मां भी बेटी की मौत को खुद की हार मानती है।