home page

70 साल की उम्र में दूसरी शादी करने जा रहे थे ये डॉक्टर, कैसे हनीट्रैप में फंसकर गंवा दिए 1 करोड़ 80 लाख

लखनऊ के डॉक्टर का मामला आपको बता रहे हैं। जो दूसरी शादी करने की सोच रहे थे। इसके लिए अखबार में ऐड छपवाई और इस तरह उनकी भेंट कृशा नामक महिला से हो गई। 

 | 
dulhan

Newz Fast, Lucknow लखनऊ में हार्ट स्पेशलिस्ट डॉक्टर को दूसरी शादी करने का शौक इतना महंगा पड़ गया कि कोई सोच भी नहीं सकता। शादी को लेकर जिस महिला से डॉक्टर की बात हो रही थी, उसने करोड़ों का चूना लगा दिया।

मामला बेहद दिलचस्प है। डॉक्टर से एक करोड़ 80 लाख रुपये की ठगी की गई है। फिर फोन बंद कर दिया और डॉक्टर को जब महसूस हुआ कि उनके साथ ठगी हुई है। तब जाकर उन्होंने साइबर क्राइम थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

बताया जा रहा है कि मूलरूप से लखनऊ के रहने वाले 70 वर्षीय हार्ट स्पेशलिस्ट डॉक्टर की तैनाती मुरादाबाद के बड़े अस्पताल में हैं। तीन साल पहले उनकी पत्नी का देहांत हो गया था।

डॉक्टर खुद को काफी अकेला महसूस करते थे। इसलिए उन्होंने दूसरी शादी करने की सोची। इसके लिए डॉक्टर ने जनवरी में शादी के लिए अखबार में ऐड छपवाई।

पीड़ित डॉक्टर ने शिकायत में बताया कि शादी की ऐड छपवाने के बाद उन्हें कई प्रपोजल आए। लेकिन उन्होंने 40 साल की कृशा शर्मा को पसंद किया। कृशा से कॉल और WhatsApp जरिए दोनों के बीच बातें होने लगीं।

कृशा ने खुद को मरीन इंजीनियर बताते हुए कहा कि वो तलाकशुदा महिला है और यूएसए के फ्लोरिडा में में रहती है।

कृशा ने डॉक्टर से कहा कि वो मौजूदा समय में अमेरिका के एक बड़े कार्गों शिप पर इंजीनियर की जॉब पर है। करीब डेढ़ महीने बाद वह मुंबई होते हुए लखनऊ आएगी।

कृशा ने डॉक्टर से कहा कि वह अब जॉब छोड़कर बिजनेस करने का सोच रही है। जॉब के दौरान उसने काफी सारा गोल्ड अफ्रीका से खरीदा है। उसे वह भारत भिजवाना चाहती है। क्योंकि अपने साथ इतना सोना लाना खतरे से खाली नहीं है।

डॉक्टर को कृशा ने कहा कि वह रॉयल सिक्योरिटी कंपनी से गोल्ड को भेज रही है। उसने डॉक्टर को गोल्ड रिसीव करने को कहा। कूरियर कंपनी की तरफ से डॉक्टर को फोन आया।

उन्होंने कस्टम ड्यूटी और परमिशन फीस के नाम पर डॉक्टर से 1 करोड़ 80 लाख रुपये मांगे। डॉक्टर ने भी उन्हें रुपये दे दिए। बाद में जब उन्होंने कृशा को फोन किए तो उसका नंबर स्विच ऑफ आने लगा, जिसके बाद डॉक्टर को ठगी का अहसास हुआ।

उन्होंने साइबर क्राइम थाना लखनऊ में FIR दर्ज कराई है।

एडीसीपी राघवेंद्र मिश्रा के मुताबिक, उन्होंने डॉक्टर की शिकायत पर FIR दर्ज कर ली है। पुलिस पूरे मामले की जांच करने में जुट गई है।