home page

प्रेमजाल में फंसा लड़कियों से ऐंठता था पैसे, 100 को बना चुका शिकार, 12वीं पास शातिर का तरीका जानकर रह जाएंगे हैरान

शादी के नाम पर 100 से ज्यादा लड़कियों से ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने काबू किया है। आरोपी फ़रहान खान को दिल्ली पुलिस ने दबोचा है। आरोपी के पास से बीएमडब्ल्यू कारए कई एटीएम कार्ड और अलग.अलग सिम कार्ड बरामद किए गए हैं।

 | 
arrest

Newz Fast, New Delhi यह मामला चौंकाने वाला है। एक लेडी डॉक्टर ने आरोपी के खिलाफ दक्षिणी दिल्ली साइबर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया था। एम्स में कार्यरत लेडी डॉक्टर ने अपनी शिकायत में कहा था उसकी मुलाकात एक शख्स से मैरिज पोर्टल के माध्यम से हुई थी। इसके बाद डॉक्टर ने उस पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

महिला ने बताया कि आरोपी ने खुद को अविवाहित बताया था और उसने बिजनेस डील भी थी। इस डील के नाम पर आरोपी ने महिला से 15 लाख रुपये ले लिए थे। इसके बाद महिला ने शिकायत दर्ज कराई।

मामले के संबंध में दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी बेनिता मेरी जैकर ने बताया कि इस जांच की शुरुआत मैरिज पोर्टल से हुई। पुलिस ने इस पोर्टल से आरोपी के बैंक अकाउंट और उसके प्रोफाइल आईडी से जानकारी हासिल की।

आरोपी का नाम फरहान तासीर खान है और वो स्टेशन रोड, फरिस्ता कॉम्प्लेक्स, तकियांपारा, ओडिशा का रहने वाला है. उसने 12वीं तक ही पढ़ाई की है और  उसकी शादी साल 2015 में हुई थी. वो तीन साल की बेटी का पिता भी है. आरोपी अपने पिता के साथ रहता है और उसकी एक बहन है, जो शादीशुदा है.

उस जानकारी से पता चला कि आरोपी उत्तरप्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, गुजरात, दिल्ली, पंजाब, मुंबई, ओडिशा, कर्नाटक जैसे कई राज्यों के अलग.अलग जिलों में लड़कियों को अपना निशाना बना चुका था।

शादी का झांसा देकर 100 से ज्यादा लड़कियों को शिकार बनाने वाले आरोपी फरहान खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी लड़कियों को अपनी जाल में फंसाकर बिजनेस सेटअप और ज़रूरतों के लिए पैसों की मांग करता था।

आरोपी हवाई जहाजए ट्रेन और लग्जरी माध्यम से सफर किया करता था और वीडियो कॉल के जरिए लड़कियों को अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल की तस्वीरें दिखाया करता था। वो खुद को इंजीनियर के साथ.साथ एमबीए डिग्रीधारी भी बताता था। आरोपी ने मैरिज पोर्टल पर अपनी सालाना इनकम 30.40 लाख रुपये बताई थी।

आरोपी ने अपनी शानदार जीवन शैली से प्रभावित लड़कियों को पैसों का लालच दिया और उन्हें वीवीआईपी नंबर यानी 0005 वाली बीएमडब्ल्यू कार दिखाई। वह कई शहरों के आलीशान होटलों में भी रहा और वीडियो कॉलिंग के ज़रिए से लड़कियों से बात करता था। 

उसने वेबसाइट पर बताया था कि उसके माता.पिता नहीं हैं। क्योंकि सड़क दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई है। उसने ये भी बताया था कि उसका कोई भाई.बहन भी नहीं है।