home page

बच्चे न होने के कारण पति आए दिन करता था मारपीट, तंग आकर पत्नी ने किया सुसाइड

यूपी के फतेहपुर जिले में शादी के 25 साल बीत जाने के बाद भी बच्चे न होने के कारण पति की प्रताड़ना से आजिज आकर पत्नी ने जहर खाकर जान दे दी। आत्महत्या करने से पहले पत्नी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में...
 | 
V

Newz Fast,New Delhi  यूपी के फतेहपुर जिले में शादी के 25 साल बीत जाने के बाद भी बच्चे न होने के कारण पति की प्रताड़ना से आजिज आकर पत्नी ने जहर खाकर जान दे दी। आत्महत्या करने से पहले पत्नी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। वीडियो में महिला द्वारा यह आरोप लगाया गया कि वह पति के प्रताड़ना के कारण आत्महत्या करने जा रही है।

उसकी मौत का जिम्मेदार पति है। वहीं पुलिस ने इस मामले परिजनों की तहरीर पर पति व परिवार की एक महिला के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। 

जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के मवई गांव निवासी महिला ने पति की प्रताड़ना से आजिज आकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। बता दें कि थाना क्षेत्र की रहने वाली रचना कुमारी की शादी 25 वर्ष पूर्व धर्मेंद्र अग्निहोत्री से हुई थी।

शादी के बाद से बच्चा न होने के कारण पति द्वारा अपने पत्नी के साथ शराब पीकर रोजाना मारपीट की जाती थी। आरोप लगाए जा रहे हैं कि परिवार की एक महिला से पति के अवैध संबंध हो गए, जिसका विरोध पत्नी द्वारा लगातार किया जा रहा था और विरोध करने पर पति की प्रताड़ना पत्नी के प्रति ज्यादा बढ़ गई, जिसके बाद पत्नी ने पति के प्रताड़ना से आजिज आकर जहर खाकर जान दे दी और आत्महत्या करने से पहले एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। पुलिस ने इस मामले में पति धर्मेंद्र अग्निहोत्री व महिला शर्मीला के खिलाफ धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्यवाई में जुट गई है।

मृतका का भाई रोहित ने बताया कि मेरी बहन की शादी 25 वर्ष पहले हुई थी बच्चे न होने के कारण रोजाना पति उसके साथ मारपीट व गाली गलौज किया करता था, लेकिन उसके बावजूद भी हम लोगों द्वारा समझाने बुझाने पर वह साथ रह रही थी। इसी दौरान परिवार की महिला के साथ अवैध सम्बन्ध भी हो गया था जिसका विरोध मेरी बहन लगातार किया करती थी, जिसके कारण उसने आत्महत्या करने से पहले एक वीडियो बनाया जिसमे आत्महत्या की जिम्मेदारी अपने पति को ठहरा रही है। पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन अब तक कोई कार्यवाई नहीं हुई। हमे इन्साफ चाहिए नहीं तो इसकी शिकायत हम योगी जी से मिलकर करेंगे।