स्वास्थ्य

Corona Third Wave Alert : कोरोना की तीसरी लहर को लेकर आइएमए ने जारी की चेतावनी, ये करने से बढ़ सकता है खतरा

corona third wave alert **, will there be a 3rd wave of coronavirus,, will there be a third wave of covid, will there be a third wave of coronavirus, is there another wave of coronavirus coming, what is 2nd wave of coronavirus,

Newz Fast, New Delhi

Corona Third Wave Alert : देश में अभी तक कोरोना की दूसरी लहर भी खत्म नहीं हुई है। कई राज्यों में अब कोरोना के मामले बढ़ने शुरू हो गए हैं।

जिसको देखते हुए आइएमए ने सरकार को चेताते हुए कहा है कि आज के समय में पर्यटन और धार्मिक स्थानों को खोलना और वहां पर भीड़  का जुटना खतरनाक साबित हो सकता है। क्योंकि यह लापरवाही तीसरी लहर का सबसे बड़ा कारण बन सकती है।

जिसको लेकर आइएमए ने देश के प्रधानमंत्री व सभी राज्यों की सरकारों से मांग की है कि कोरोना को लेकर वह सावधानियां बरतें। वहीं यह भी बताया है कि पर्यटन, तीर्थ स्थलों पर घुमना व धार्मिक यात्रा करना जरूरी है, लेकिन यह समय उचित नहीं है। ऐसे में लोगों को करीब 3 माह तक इंतजार करना चाहिए। जिससे कोरोना संक्रमण खत्म हो सके।

आइएमए के अध्यक्ष डॉ. जए जयलाल ने बताया कि हमारे चिकित्सक कोरोना की दूसरी लहर से निपटकर अभी बाहर निकले हैं। ऐसे में हमें लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। क्योंकि सरकार को पर्यटन और धार्मिक यात्राओं से जो आर्थिक नुकसान हो रहा है। इसकी बजाय कोरोना के कारण जो नुकसान हो सकता है वह बहुत ही कम है।

कोरोना को रोकने के लिए हमारी सभी की जिम्मेदारी बनती है कि हम बचाव के नियमों का ठीक से पालन करें। हम ऐसा कोई आयोजन ना करें, जिससे कोरोना फैलने का खतरा बढ़ जाए।

Bone Death : ब्लैक फंगस के बाद मंडराया ‘बोन डेथ’ का खतरा, जानिए इसके लक्ष्ण

बिना टीका लगवाए भीड़ को करें नजरअंदाज

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने देश में काफी जानमाल का नुकसान किया है। ऐसे में अब कुछ माहौल ठीक हुआ है तो बिना टीका लगवाए घरों से बाहर निकलना और भीड़ में शामिल होना बड़े खतरे को बुलावा दे सकता है।

See also  Corona Virus News : देश में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 37 हजार से ज्यादा मामले दर्ज, 724 लोगों की हुई मौत

corona vaccination

ओडिशा के पुरी में सालाना रथ यात्रा शुरू होने के दिन और उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा की अनुमति दिये जाने की वार्ता होने के बीच यह बयान आया है। आईएमए ने सभी राज्यों से लोगों की भीड़भाड़ को रोकने की अपील की है। (Corona Third Wave Alert)

Related posts

Coronavirus Case In India : देश में फिर बढ़ रहे कोरोना के नए मामले, 24 घंटे में 518 लोगों की मौत

newzfast091

Benefits of Tea : चाय पीने के हैं शौकिन तो पढ़िये ये रिपोर्ट, आपके लिए है बहुत जरूरी

Sandeep Kumar

Ladies Pregnant in Temple : इस मंदिर में सोने के बाद महिलाएं हो जाती है गर्भवती, जानिये क्या है इसका रहस्य ?

Sandeep Kumar

Leave a Comment