home page

एक साल बाद फ्रीज हुआ रिया चक्रवर्ती का बैंक खाता, कोर्ट ने लौटाए गैजेट्स

Newz Fast, Mumbai, नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) एक्ट के तहत विशेष अदालत ने रिया चक्रवर्ती के बैंक खातों को डीफ्रीज करने का आदेश दिया है। जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग्स मामले में बुक किए जाने के बाद पिछले साल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया था।
 | 
sushant singh rajput and rehya chakrborty

Rhea Chakraborty's

Rhea Chakraborty's News

Rhea Chakraborty's Latest Hindi News

रिया चक्रवर्ती का बैंक खाता बंद कर दिया गया है और गैजेट्स को मुंबई की एक अदालत ने वापस कर दिया है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग्स मामले में बुक किए जाने के बाद पिछले साल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया था। रिया चक्रवर्ती का बैंक अकाउंट अब डीफ्रीज कर दिया गया है।

नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) एक्ट के तहत विशेष अदालत ने रिया चक्रवर्ती के बैंक खातों को डीफ्रीज करने का आदेश दिया है। जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग्स मामले में बुक किए जाने के बाद पिछले साल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया था।

अपने बैंक खातों को बंद करने की अपनी याचिका में, रिया चक्रवर्ती ने कहा कि वह 'पेशे से एक अभिनेता / मॉडल' हैं और 'एनसीबी ने बिना किसी कारण के नोटिस दिनांक 16/09/2020 द्वारा बैंक खातों और एफडी को फ्रीज कर दिया है, और यह गंभीर अन्याय कर रहा है। और उसके प्रति पूर्वाग्रह'। उनके आवेदन में कहा गया है कि उनके कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने और जीएसटी भुगतान आदि सहित विभिन्न कर देनदारियों को पूरा करने के लिए बैंक खाते के संचालन की आवश्यकता है। अभिनेत्री ने कहा कि वह बैंक खातों में राशि से अपनी जीवन शैली का समर्थन करती हैं। उसका भाई भी उसी पर आश्रित है। उसने कहा कि उसके बैंक खाते 10 महीने के लिए बंद कर दिए गए थे, और यह उसके लिए पूर्वाग्रह पैदा कर रहा था, इसलिए, उन्हें बंद कर दिया जाना चाहिए।

rhea chakraborty latest photo

एनसीबी का प्रतिनिधित्व करने वाले विशेष लोक अभियोजक अतुल सरपांडे ने आवेदन का विरोध करते हुए कहा कि मामले में वित्तीय जांच चल रही है और यह अभी तक पूरी नहीं हुई है। सरपांडे ने विरोध किया कि अगर खातों को डीफ्रीज किया जाता है, तो इससे जांच में बाधा आएगी। आगे तर्क दिया गया कि यदि बैंक खातों को डीफ्रीज किया जाता है, तो उक्त राशि को ड्रग माफिया और ड्रग से संबंधित व्यवसाय में शामिल होने की उच्च संभावना है। इसलिए उन्होंने आवेदन को खारिज करने की मांग की। हालांकि, मामले में जांच अधिकारी ने कहा कि बेहतर होगा कि मामले को अदालत के विवेक पर छोड़ दिया जाए।

विशेष न्यायाधीश डीबी माने ने कहा, "जांच अधिकारी के जवाब से ऐसा लगता है कि चक्रवर्ती के बैंक खातों और एफडी को फ्रीज करने के लिए एनसीबी की ओर से कोई कड़ी आपत्ति नहीं है।" न्यायाधीश ने आगे कहा, "ऐसी परिस्थितियों में, चक्रवर्ती बैंक खातों और एफडी को शर्तों के अधीन और एक हलफनामे द्वारा समर्थित उपक्रम के अधीन करने का हकदार है, जिसमें कहा गया है कि मामले की सुनवाई और मुकदमे के समापन के दौरान, वह शेष राशि का भुगतान करेगी, जैसा कि 16/09/2020 को संबंधित खाते में दिखाया गया है, आवश्यकता पड़ने पर आवश्यक आदेश पारित करने के लिए उपलब्ध है।"

एक अन्य याचिका में, रिया चक्रवर्ती ने मांग की कि उनके गैजेट, मैकबुक प्रो ऐप्पल लैपटॉप और ऐप्पल आईफोन को वापस कर दिया जाए। अतुल सरपांडे ने कहा कि सामग्री को जब्त कर प्रयोगशाला भेज दिया गया है और अब उन्हें प्रयोगशाला से वही मिला है. यह आगे प्रस्तुत किया गया है कि जांच अधिकारी ने पहले ही अभिनेत्री को अपनी संपत्ति एकत्र करने के लिए सूचित कर दिया है। अदालत ने आदेश दिया कि उचित सत्यापन और पहचान के बाद गैजेट्स को 'सुपर्टनाम' पर रिया को लौटा दिया जाए और 1,00,000 रुपये के क्षतिपूर्ति बांड को निष्पादित किया जाए।