सरकारी योजनाएं

Mid Day Meal Yojana : पहली से आठवीं के बच्चों को मिलेगा जुलाई व अगस्त माह का सूखा राशन, घर घर पहुचाएंगे शिक्षक

Newz Fast, Chandigarh

Mid Day Meal Yojana –  कोविड महामारी के चलते नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 में अभी तक पहली से आठवीं की कक्षाएं नहीं लग पाई हैं। फिलहाल बच्चे घर रहकर ही आनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं।

इसी बीच शिक्षा विभाग ने राजकीय स्कूलों में पढ़ने वाले पहली से आठवीं कक्षा के बच्चों को मिड डे मील का जुलाई और अगस्त माह का राशन देने का फैसला लिया है। वहीं अबकी बार राशन के साथ ही बच्चों को मिल्क पाउडर भी दिए जाने के आदेश हैं।

Mid Day Meal Yojana

निदेशक मौलिक शिक्षा हरियाणा ने राज्य के सभी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजकर मिड डे मील का राशन वितरित करवाने के आदेश दिए हैं। जिले में 244 प्राइमरी व 55 मिडिल स्कूल हैं।

घर घर जाकर देंगे शिक्षक

शिक्षा विभाग दो माह का सूखा राशन देगा। ये राशन बच्चे लेने के लिए नहीं आएंगे, बल्कि स्कूलों में कार्यरत शिक्षक गेहूं व चावल के उनके घर तक पहुंचाएंगे। दोनों माह में 49 दिनों का राशन मिलेगा।

इसमें जुलाई माह के 25 कार्य दिवस और अगस्त माह के 24 कार्य दिवस शामिल रहेंगे। इसके साथ ही छात्रों के बैंक खातों में कुकिंग कास्ट की राशि डाली जाएगी। हालांकि 23 जुलाई से छठी से आठवीं की कक्षाएं लगने जा रही है। फिर भी स्कूलों में मध्याहन भोजन नहीं मिलेगा। सूखा राशन ही दिया जाएगा। (Mid Day Meal Yojana )

Related posts

Journalists Cashless Health Insurance : हरियाणा में पत्रकारों को मिलेगा अब कैशलेश स्वास्थ्य बीमा, जानिये पूरी योजना

Sandeep Kumar

Haryana Emergency Number : गुरुग्राम, फरीदबाद सहित हरियाणा में पुलिस, फायर व एंबुलेंस सेवा के लिए अब एक इमरजेंसी नंबर, आज होगा डायल 112 शुरू

newzfast091

Haryana Girls Bus Pass : हरियाणा के इन जिलों में छात्राओं को मिलेगी वाहन सेवा, जल्द देखिये कौन से हैं वो जिले

Sandeep Kumar

Leave a Comment