मौसम

Haryana Rain Today Update : अगले 3 घंटों में हरियाणा के कई जिलों में बारिश की संभावना, यहां देखें जिलों की लिस्ट

girls in rain (1)

Newz Fast, Hisar

Haryana Rain Today Update – हरियाणा राज्य में बीते रविवार की शाम से ही मॉनसूनी हवाओं के लिए अनुकूल परिस्थिति बनी। जिसके बाद सोमवार सुबह से हरियाणा के अलग-अलग जिलों में समय-समय पर बारिश देखने को मिल रही है।

कृषि मौसम विभाग हिसार द्वारा हरियाणा राज्य के मौसम में परिवर्तन की पल-पल की पूर्वानुमान रिपोर्ट जारी की जा रही है ताकि राज्य के लोगों को आगामी मौसम की जानकारी रहे।

girls wet in rain

कुछ ही देर पहले ठीक 3:30 बजे मौसम विभाग हिसार द्वारा प्रदेश के मौसम को लेकर एक अल्प आयु मौसम पूर्वानुमान जारी किया है।

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग अध्यक्ष डॉ। मदन खिचड़ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अगले 2-3 घंटों में राज्य के कई जिलों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बूंदाबांदी,

Haryana Rain Today Update

कुछ इलाकों में हल्की बारिश की भी संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने आकाशीय बिजली गिरने की आशंका को लेकर लोगों को सतर्कता बरतने की भी बात कही है।

कृषि मौसम विज्ञान विभाग द्वारा अपनी पूर्वानुमान रिपोर्ट में कुछ जिलों के नाम भी दिए गए हैं।

जिसमें यमुनानगर, पंचकूला, अम्बाला, कुरुक्षेत्र,कैथल, करनाल, पानीपत, सोनीपत, जींद, रोहतक, फतेहाबाद, हिसार ,महेंद्रगढ़, रेवाडी, भिवानी, चरखीदादरी, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल जिला व इनके आसपास के इलाके शामिल हैं।

injoy in rain

मौसम विभाग द्वारा इस बात की जानकारी पहले ही साझा कर दी थी कि बंगाल की खाड़ी में एक ओर कम दबाव का क्षेत्र बनने से प्रदेश में शनिवार रात से मानसून की सक्रियता फिर से बढ़ने की संभावना है।

वातावरण में बनी परिस्थितियों के कारण राज्य में लगातार नए बारिशनुमा बादलों का निर्माण हो रहा है जिससे आगे आने वाले दिनों में भी राज्य के भीतर जबरदस्त बारिश देखने को मिलेगी।

See also  Haryana Me Hogi Baris : अगले तीन घंटे में हरियाणा के इन जिलों में होगी भारी बारिश, देखिये मौसम का पूर्वानुमान

rain photo (1)

मानसून की दूसरी बारिश के बाद से हरियाणा के तापमान में जबरदस्त गिरावट दर्ज हुई जिससे राज्य के लोगों को गर्मी से राहत मिली।

लेकिन सोमवार से शुरू हुई बारिश के बाद राज्य के अलग-अलग कोनों से जलभराव की खबरें सामने आई जिससे लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा। वही आकाशीय बिजली गिरने के कारण ग्रामीणों के कई मवेशियों के मौत की खबर भी सामने आई है। (Haryana Rain Today Update)

Related posts

Haryana Weather Alert News : हरियाणा समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Sandeep Kumar

Weather Alert Today : अगले 2 दिन तक इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका, IMD ने जारी किया अलर्ट

Pinky Sabharwal

Haryana Today Rain News : हरियाणा में आज फिर होगी जमकर बारिश, देखिये मौसम का पूर्वानुमान

Sandeep Kumar

Leave a Comment