मौसम

Haryana Barish Update :हरियाणा के कई इलाकों में अगले 2 घण्टे में बारिश की संभावना, देखें मौसम का पूर्वानुमान

two days of rain in Haryana,

Newz Fast, Hisar

Haryana Barish Update – अगले 2 घंटे में एनसीआर(फरीदाबाद, बल्लभगढ़) और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी: भारत मौसम विज्ञान विभाग(IMD)

मौसम अपडेट
@23.07.2021
दक्षिण पाश्चिमी मॉनसून 18 जुलाई से हरियाणा राज्य में सक्रिय होने से राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में 21 जुलाई तक तथा 22 व 23 जुलाई को कुछ एक स्थानों पर बारिश हुई है।

1जून से 23 जुलाई तक भारत मौसम विज्ञान विभाग के आंकडो के विश्लेषण से पता चलता है कि हरियाणा राज्य में 199.2 मिलीमीटर बारीश दर्ज हुई है जो सामान्य बारिश (163.3मिलीमीटर) से 22 प्रतिशत अधिक है।

मौसम पूर्वानुमान:- मानसून टर्फ रेखा अनूपगढ़, सवाई माधोपुर, रीवा , अम्बिकापुर होते हुए उत्तर पाश्चिमी बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है तथा दक्षिण पाश्चिमी राजस्थान पर साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है।

Haryana Barish Update

जिससे राज्य में 24 व 25 जुलाई को कुछ एक स्थानों पर हल्की बारिश परन्तु बंगाल की खाड़ी में बनने वाले एक कम दबाब का क्षेत्र से 26 जुलाई से मानसून हरियाणा राज्य में फिर से और सक्रिय होने की संभावना है।

जिससे 26 जुलाई रात्रि से 29 जुलाई के बीच राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में हवायों व गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश होने की भी संभावना है।

कृषि मौसम विज्ञान विभाग, चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार

अगले 2 घंटे में एनसीआर(फरीदाबाद, बल्लभगढ़) और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी: भारत मौसम विज्ञान विभाग(IMD) (Haryana Barish Update)

Related posts

Haryana Today Rain News : हरियाणा में आज फिर होगी जमकर बारिश, देखिये मौसम का पूर्वानुमान

Sandeep Kumar

Today Weather News Haryana : अगले तीन घंटों में हरियाणा के इन जिलों में होगी बारिश, देखिये मौसम का पूर्वानुमान

Sandeep Kumar

Haryana Monsoon : हरियाणा में आज दस्तक देगा मानसून, इन स्थानों पर होगी भारी बारिश

newzfast091

Leave a Comment