home page

REET Result 2021 : REET का फाइनल परिणाम हुआ घोषित, यहां से देखिए

रीट लेवल-1 में अजमेर के अजय वैष्णव वैरागी और उदयपुर के गोविंद सोनी ने 148 अंक के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया। लेवल-2 में श्रीगंगानगर के कीरतसिंह, बीकानेर की सुरभि पारीक, राजसमन्द के निंबाराम को पहला स्थान मिला है।

 | 
reet result 2021

REET Result 2021

How to Check REET Result 2021

REET Result 2021 Download

REET Result 2021 Check

REET Result 2021 : रीट लेवल-1 और लेवल-2 दोनों का रिजल्ट एक साथ जारी किया गया है। राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा रीट का आयोजन 26 सितंबर 2021 (रविवार) को दो पारियों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुई थी। रीट आंसर-की 23 अक्टूबर को जारी हुई थी।

रीट लेवल-1 में अजमेर के अजय वैष्णव वैरागी और उदयपुर के गोविंद सोनी ने 148 अंक के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया। लेवल-2 में श्रीगंगानगर के कीरतसिंह, बीकानेर की सुरभि पारीक, राजसमन्द के निंबाराम को पहला स्थान मिला है।

रीट लेवल-1 के टॉपर
अजमेर के अजय वैष्णव वैरागी और उदयपुर के गोविंद सोनी ने 148 अंक के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया।

दूसरे स्थान पर भीलवाड़ा के अभिजित शर्मा, जयपुर के दामोदर पारीक और रिंकू सिंह, बारा के प्रकाश ने 146 अंक प्राप्त किए।

तीसरे स्थान पर रहे अजमेर के मोशिद, अलवर के मंगलचन्द शर्मा, भीलवाड़ा के श्रुति भरद्वाज और सावरमल डांगी, जयपुर के राहुल कुमार, जैसलमेर के विकास कुमार, कोटा के संजय मीणा, सीकर के राकेश अबासरा, श्री गंगानगर के विनोद कुमार प्रजापत, बारा के बनवारीलाल, हनुमानगढ़ के सवाई राम, करोली के रवि कुमार ने 144 अंक प्राप्त किए

reet result download 2021
 
रीट लेवल-2 के टॉपर
श्रीगंगानगर के कीरतसिंह, बीकानेर की सुरभि पारीक, राजसमंद के निंबाराम को पहला स्थान मिला है।

दूसरा स्थान पर अजमेर के आमिर खिलजी, चित्तौड़गढ़ के मोनिका जाट और दिनेश सैन, जयपुर के संजय खान, नागौर के वर्षा लादूराम चौधरी, बीकानेर के सुमित कुमार ने 145 अंक प्राप्त किए।

तीसरे स्थान पर रहे अजमेर के विकास यादव, जयपुर के मांगीलाल शर्मा, पारूल चौधरी, चित्रेशकांत भट्ट, सवाई माधोपुर के रविकांत बैरवा, सीकर के आनन्द सिंह, श्रीगंगानगर के ललित कुमार, धोलपुर के दीपक चौधरी, हनुमानगढ़ के मेघा चौधरी, करोली की खुशबू शर्मा, जयपुर की कृष्णा चौधरी, धर्मराज चौहान ने 144 अंक प्राप्त किए।

कोई समस्या है तो 8 नवंबर से करें शिकायत
इसके अलावा अगर किसी अभ्यार्थी को रिजल्ट की श्रेणी से संबंधी को शिकायत है तो 8 नवंबर से 13 नवंबर तक आरबीएसई की वेबसाइट पर शिकायत कर सकते हैं। इस तारीख के बाद किसी भी प्रकार का कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।  राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा ( रीट ) का रिजल्ट http://reetbser21.com  पर जारी कर दिया गया है।

 

परीक्षा से एक दिन पहले पेपर लीक होने का खुलासा पूर्व में ही एसओजी कर चुकी है। इस मामले में एसओजी की जांच भी पूरी नहीं हुई, लेकिन परीक्षा के 36 दिन बाद बोर्ड ने रिजल्ट जारी कर दिया।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा के लिए राज्य के सभी 33 जिलों में कुल 3,993 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। इस परीक्षा के लिए 16.51 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था। रीट से राजस्थान में 31000 शिक्षकों की भर्ती होगी। 

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा ( रीट ) के परिणाम जारी होने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने सफल हुए सभी अभ्यर्थियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही असफल उम्मीदवारों को संदेश भी दिया है। असफल उम्मीदवारों को लेकर गहलोत ने कहा कि जो सफल नहीं हो सके हैं वो निराश ना हों। आगे आने वाली परीक्षाओं की तैयारी करें। सिर्फ एक परीक्षा जीवन का रास्ता तय नहीं कर सकती है इसलिए मेहनत करते रहें। असफल उम्मीदवारों को राजस्थान बोर्ड अध्यक्ष और रीट परीक्षा समन्वयक डीपी जारौली ने कहा कि नाकाम अभ्यर्थियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। परीक्षा जीवन का अंतिम पड़ाव नहीं है। मेहनत करते रहें।

REET से 31000 भर्ती के अलावा राजस्थान में निकलेंगी ये ताबड़तोड़ भर्तियां
शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कुछ दिनों पहले कहा था कि अभी शिक्षा विभाग में 29000 पदों पर भर्ती और निकनली है, 6000 व्याख्याता और 10 हजार कंप्यूटर अनुदेशक की भर्ती निकलने वाली है। सेकेंड ग्रेड की 10 हजार भर्तियां भी इसी माह निकलने वाली हैं।