home page

PNB के खाताधारकों को बड़ा झटका, अब इन सुविधाओं के लिए बैंक वसूलेगा इतना पैसा

Newz Fast, New Delhi अगर आप भी पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक हैं तो जान लीजिए कि वो कौन सी सुविधाएं हैं जिनके लिए अब आपको ज्यादा पैसे देने होंगे।

 | 
bank
ew

 नए साल पर पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों को बड़ा झटका लगा है। बैंक 15 जनवरी 2022 से कई सुविधाओं के लिए ग्राहकों से ज्यादा पैसा वसूलेगा। अगर आप भी पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक हैं तो जान लीजिए कि वो कौन सी सुविधाएं हैं जिनके लिए अब आपको ज्यादा पैसे देने होंगे।

बचत खाते में 10 हजार रुपये रखना जरूरी - पंजाब नेशनल बैंक की वेबसाइट के अनुसार अब मेट्रो सिटी यानी महानगरों के अकाउंट होल्डर्स को अपने खाते में 10,000 रुपये मिनिमम बैलेंस रखना होगा। पहले यह लिमिट 5,000 रुपये थी।

10 हजार रुपये से कम बैलेंस होने पर 600 रुपये प्रति तिमाही देने होंगे। पहले यह चार्ज 300 रुपये था। वहीं, अगर आपका खाता ग्रामीण इलाकों में है और आप मिनिमम बैलेंस अपने खाते में नहीं रखते हैं तो आपको 400 रुपये प्रति तिमाही देने होंगे। पहले यह शुल्क 200 रुपये था।

Current अकाउंट बंद करने पर देना होगा पैसा - अगर कोई ग्राहक चालू खाता (Current Account) खोलता है और उसे 14 दिन के अंदर बंद करता है तब की स्थिति में 800 रुपये फाइन देने होंगे। पहले यही फाइन 600 रुपये थी।

इसके अलावा, एक फरवरी से आपकी किसी किस्त या निवेश का डेबिट पैसा न होने से फेल होता है तो इसके लिए 250 रुपये देने होंगे। अभी तक इसके लिए 100 रुपये लगते थे। अगर आप डिमांड ड्राफ्ट को कैंसिल कराते हैं तो अब 150 रुपए देने होंगे। इसके लिए अभी 100 रुपये का चार्ज लगता था।