home page

बच्चे को डंसा तो खुद ही तड़प-तड़पकर मर गया सांप, मासूम का नहीं बिगड़ा कुछ

बिहार के गोपालगंज जिले में अनोखा मामला सामने आया है। घर के बाहर खेलते समय एक बच्चे को सांप ने काट लिया। हैरानी की बात है कि सांप खुद ही मर गया।

 | 
saanp

Newz Fast, Gopalganj बिहार के गोपालगंज जिले में एक सांप ने बच्चे को काट लिया। फिर जो हुआ। उसे जान सब हैरान हैं। सांप खुद ही मर गया। किसी बच्चे की प्रतिरोधक क्षमता ऐसी भी हो सकती है, यह देख सबने दांतों तले अंगुली दबा ली।

जहरीला सांप खुद ही जिंदगी से हार गया। बच्चे की उम्र चार साल बताई जा रही है। बच्चे को गेहुंअन प्रजाति के सांप ने काटा था। घटना के बाद बच्चे को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई और सबने मासूम की सराहना की।

मामला कुचायकोट थाना के खजूरी पूर्व टोला का बताया जा रहा है। चार साल का बच्चा अपने मामा के घर के बाहर खेल रहा था। इसी दौरान उसे सांप ने काट लिया। नानी ने सांप को देख शोर मचाया तो लोग जुट गए। बाद में सांप कुछ दूर जाकर मर गया।

इस बारे में बच्चे की मां ने बताया कि बच्चा खेल रहा था, तभी उसे सांप ने डस लिया। वहां कई अन्य लोग भी मौजूद थे। सांप के डसने के बाद बच्चा रोता हुआ आया तो पहली बारे में समझ में नहीं आया कि क्या हुआ है।

इसके बाद बच्चे की बात सुनकर सबके होश उड़ गए। उसके मामा ने जैसे ही बाहर जाकर देखा तो वहां एक जहरीला सांप मृत पड़ा था। यह देखकर सहसा किसी को भरोसा नहीं हुआ कि आखिर सांप कैसे मर गया।

बच्चे के मामा का कहना है कि सांप के डसने की सूचना के बाद उन्होंने जाकर देखा वह तड़पकर मर चुका था। किसी ने सांप को मारा नहीं है। हम लोगों ने उसे डब्बे में बंद कर दिया।

बच्चे का डॉक्टर ने इलाज किया, अब वह ठीक है। बच्चे को देखने के लिए आसपास के लोग पहुंचे। स्थानीय डॉक्टर मनमोहन ने कहा कि हर इंसान के अंदर एक रोग प्रतिरोधक क्षमता होती है, जो अलग-अलग प्रकार की होती है।

बच्चे के अंदर की प्रतिरोधक क्षमता हार्ड होगी, जिससे सांप की मौत हो सकती है। हालांकि घटना को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं, लेकिन कोई इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं कर रहा है।