Weather Update: अगले 4 दिन इन राज्यों में बारिश ढाएगी कहर, IMD ने जारी किया अलर्ट

अनुमान से कहीं ज्यादा बारिश होने से केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश के कुछ इलाकों में हो रही भीषण वर्षा (Heavy Rainfall) ने लोगों की परेशानियां एक बार फिर से बढ़ा दी हैं।

 | 
weather

Newz Fast, New Delhi देशभर के कई राज्यों में जारी मॉनसून के दूसरे चरण में भी भारी यानी जमकर बारिश हो रही है।

अनुमान से कहीं ज्यादा बारिश होने से केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश के कुछ इलाकों में हो रही भीषण वर्षा (Heavy Rainfall) ने लोगों की परेशानियां एक बार फिर से बढ़ा दी हैं।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले कुछ दिनों के लिए उन राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है जहां मध्यम से तेज बारिश का अनुमान लगाया गया है। वहीं आज 6 अगस्त से सात अगस्त के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के मुताबिक, छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा में 6 से 9 अगस्त के दौरान भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

मध्य प्रदेश (MP) और सौराष्ट्र में 8 और 9 अगस्त को तेज बारिश होगी। इसी तरह छत्तीसगढ़ और विदर्भ में 7 से 9 अगस्त के बीच भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

तेलंगाना, तटीय और उत्तरी कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल में 6 से लेकर 9 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट है। वहीं पश्चिमी यूपी (UP) के लिए अगले 48 घंटों यानी 6 और 7 अगस्त के लिए लगातार बारिश का पूर्वानुमान लगाया है।

मध्य भारत के लिए अलर्ट

गुजरात (Gujarat) में नौ अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट है। वहीं छत्तीसगढ़ (Chattisgarh), महाराष्ट्र  के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा के लिए 8 और 9 अगस्त को मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान लगाया है।

IMD के मुताबिक, पश्चिम बंगाल (West Bengal), सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश (Arunachal) में भी पांच अगस्त को बारिश होगी। इसके अलावा, झारखंड में 6 अगस्त को तेज बारिश होने वाली है।

पूर्वोत्तर में येलो अलर्ट

वहीं इसके साथ ओडिशा, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 6 से 9 अगस्त के बीच तेज बारिश का अलर्ट है। वहीं पश्चिम बंगाल 6 से 7 अगस्त तक मध्यम से तेज बारिश का अनुमान जताया गया है।