Uber Ride Book: उबर ने लॉन्च किया नया फीचर, अब Whatsapp से भी बुक कर सकेंगे उबर की राइड, मिलेगी ये सुविधा

कई लोगों को अंग्रेजी में बुकिंग करने में दिक्‍कत आती है। जिस वजह से लोग कैब बुक करने के झंझट में नहीं पड़ते। इसलिए कंपनी ने हिंदी वालों के लिए नया फीचर लांच कर दिया है।

 | 
uber

Newz Fast, New Delhi उबर कंपनी ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एप्लिकेशन में कई बदलाव किए हैं। ग्राहक आसानी से कैब बुक कर सके, इसके लिए उबर ने वॉट्सएप पर नया फीचर लांच किया है।

जिन लोगों को अंग्रेजी में कैब बुकिंग करने में दिक्कत होती थी, उनके लिए कंपनी ने कई बदलाव किए हैं। 

हिंदी वालों के लिए नया फीचर 

कई लोगों को अंग्रेजी में बुकिंग करने में दिक्‍कत आती है। जिस वजह से लोग कैब बुक करने के झंझट में नहीं पड़ते। इसलिए कंपनी ने हिंदी वालों के लिए नया फीचर लांच कर दिया है।

इससे यूजर आसानी से कैब बुक कर सकेंगे। कंपनी को भी इससे बड़ा फायदा होगा, क्‍योंकि ऐसे कई लोग होते है, जो कैब बुक करना चाहते है, लेकिन अंग्रेजी में होने की वजह से बुकिंग नहीं क पाते।

अब सब कुछ हिंदी में होगा तो उबर का उपयोग करने वाले यूजर बड़ जाएंगे, जिससे कंपनी का रेवेन्‍यू भी बढ़ेगा। 

Whatsapp से होगी बुकिंग

मोबाइल में ढेर सारे एप रखना कई लोगों को पसंद नहीं आता है। इसके लिए भी उबर ने समाधान निकाल लिया है। अब आपको कैब बुक करने के लिए उबर का एप भी डाउनलोड करने की जरुरत नहीं होगी।

Whatsapp से ही चैट करके राइड बुक कर सकेंगे। उबर का कहना है कि भविष्‍य में WA2R फीचर यानी वॉट्सएप  टू राइड का उपयोग बढ़ेगा।

कैब बुक करने के लिए नया फीचर लाया गया है, जिसमें आप हिंदी में चैट करके कैब बुक कर सकेंगे। 

ऐसे करें इस्तेमाल  

उबर अपने यूजर को कैब (Cab) बुक करने के लिए कई विकल्‍प मुहैया कराता है। पहता ऑप्‍शन तो यह है कि आप उबर के बिजनेस नंबर पर मैसेज करें। दूसरा विकल्‍प यह है कि आप क्यूआर कोड को स्कैन करें और राइड बुक करें।

इसके अलावा उबर बुक करने का तीसरा विकल्‍प यह है कि आप अपने वॉट्सएप  से इस नंबर 72920 00002 पर मैसेज करें। मैसेज में आप हाय या अपना नाम जो भी लिखना चाहे लिख दें।

इसके बाद आपका नंबर सत्‍यापित करने के लिए मोबाईल पर ओटीपी (OTP) जाएगा। ओटीपी डालने के बाद आपको कहां जाना है, उसकी जानकारी भरनी होगी।

इसके बाद आपसे कार के प्रकार के बारे में पूछा जाएगा, फिर आपको पेमेंट बताया जाएगा। इसके बाद आपकी राइड बुक हो जाएगी।