Reliance Jio ने इस कंपनी के साथ की डील, 5 दिन में ही दिया करोड़ों का मुनाफा

दोनों कंपनियों के बीच हुई ये डील 5G को लेकर काफी अहम मानी जा रही है. वहीं आने वाले दिनों में जियो 5G सर्विस भी लॉन्च करने वाला है.

 | 
money

 Newz Fast, New Delhi शेयर बाजार में कई शेयर कम समय में काफी मोटा मुनाफा दे  देते हैं. वहीं बिजनेस के लिहाज से कोई बेहतर डील होने के बाद कई शेयर काफी ऊपर भी आ जाते हैं.

ऐसा ही हाल बाजार में एक शेयर के साथ इन दिनों देखने को मिल रहा है. दरअसल, हाल ही में रिलायंस जियो ने एक कंपनी के साथ बड़ी डील की है

जिसके बाद उस कंपनी के शेयर लगातार उछाल मार रहे हैं और पांच दिन के भीतर ही ये शेयर 65 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दे चुका है.

दोनों कंपनियों के बीच हुई ये डील 5G को लेकर काफी अहम मानी जा रही है. वहीं आने वाले दिनों में जियो 5G सर्विस भी लॉन्च करने वाला है.

दोनों कंपनियों के बीच डील
हाल ही में रिलायंस जियो (Jio) ने सुबेक्स (Subex) कंपनी के साथ एक डील की है. सुबेक्स टेलीकॉम एनालिटिक्स सॉल्यूशंस और संचार सेवा प्रदाताओं के लिए एआई के नेतृत्व वाले डिजिटल ट्रस्ट उत्पादों से जुड़ी कंपनी है.

दोनों ही कंपनियों ने पिछले दिनों एक साझेदारी की है. जिसके बाद से ही Subex के शेयर में तेजी देखने को मिली है.

5G प्रोडक्ट लाइन को बढ़ावा
इस साझेदारी के तहत Jio Platforms (JPL) ने अपने इंडियन टेक्नोलॉजी एआई ऑर्केस्ट्रेशन प्लेटफॉर्म (AI Orchestration Platform) 'हाइपरसेंस' (HyperSense) के लिए Subex के साथ पार्टनरशिप की है.

इस साझेदारी का उद्देश्य रिलायंस इंडस्ट्रीज के टेलीकॉम कारोबार की 5G प्रोडक्ट लाइन को बढ़ाना है.

शेयर में तेजी
हालांकि इस साझेदारी के बाद से ही Subex का शेयर आसमान छू रहा है और 5 दिन में ही 65 फीसदी बढ़ चुका है. 1 अगस्त को Subex के शेयर की कीमत NSE पर करीब 26.60 रुपये थी.

इसके बाद से ही शेयर ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है और 5 अगस्त को Subex Share की कीमत 43.90 रुपये हो चुकी है. वहीं इस शेयर का 52 वीक लो प्राइज 18.60 रुपये है और 52 वीक हाई प्राइज 61.90 रुपये है.