Raksha Bandhan 2022: CM योगी ने महिलाओं को दिया रक्षाबंधन पर बड़ा तोहफा, मिलेगी 2 दिनों तक ये मुफ्त सुविधा

सरकार ने ऐलान किया कि इस बार भी महिलाएं रक्षाबंधन पर उत्‍तर प्रदेश राज्‍य सड़क परिवहन निगम की सभी तरह की बसों में निशुल्क सफर कर सकेंगी। 

 | 
raksha bandhan

Newz Fast, New Delhi पिछले कई वर्षों की तरह इस साल भी यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं को बड़ी सौगात दी है।

सरकार ने ऐलान किया कि इस बार भी महिलाएं रक्षाबंधन पर उत्‍तर प्रदेश राज्‍य सड़क परिवहन निगम की सभी तरह की बसों में निशुल्क सफर कर सकेंगी। 

रक्षा बंधन पर महिलाओं को रोडवेज बसों में फ्री सफर

यूपी सरकार की ओर शुक्रवार को जारी बयान के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबन्धन के अवसर पर रोडवेज की समस्त श्रेणी की बसों में महिलाओं के लिए निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

10 अगस्त की रात से 12 अगस्त की रात तक सुविधा

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि इस बार पंचक कारणों की वजह से रक्षाबंधन दो दिनों में पड़ रहा है। लिहाजा यह फ्री सुविधा भी महिलाओं को 2 दिनों तक उपलब्ध होगी।

प्रवक्ता ने बताया कि 10 अगस्त को रात 12 बजे से 12 अगस्त को रात 12 बजे तक महिलाओं के लिए निःशुल्क बस सेवा उपलब्ध रहेगी। 

सभी बसों में सफर कर सकेंगी महिलाएं

प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि इस फ्री सुविधा में यूपी रोडवेज के तहत चलने वाली सभी एसी औ नॉन-एसी बसें शामिल हैं। यानी अगर महिलाएं चाहें तो सरकारी एसी बसों में भी इस अवधि में फ्री सफर कर सकेंगी। 

सीएम योगी ने दिए हैं कड़े निर्देश

सीएम योगी ने रक्षाबंधन और 15 अगस्त को देखते हुए सार्वजनिक वाहनों और जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस अधिकारियों को जारी निर्देश में कहा गया है कि महिलाओं की सुरक्षा हर हाल में सुनिश्चित की जाए।

इसके लिए भीड़भाड़ वाले इलाकों में पर्याप्त पुलिस बल लगाने, सीसीटीवी कैमरे लगाने और संदिग्धों की धरपकड़ की जाए।