home page

Mansoon Update: दिल्ली में आने वाला है मानसून, हो जाइए तैयार झमाझम होगी बारिश

दिल्लीवासियों के लिए एक खुशखबरी है,जल्द ही उन्हे गर्मी से राहत मिलने वाली है। तीन दिन बाद दिल्ली के उपर मानसून दस्तक दे रहा है। जिसके बाद झमाझम बारिश का दौर शुरू हो जाएगा।
 | 
Delhi

Newz Fast, New Delhi गर्मी में तप रही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोग मानसून आने का इंतजार कर रहे है। ऐसे में मानसून की अपडेट के बाद दिल्लीवासी खुश नजर आ रहे है और उनके चेहरे पर रौनक है।  

तीन दिन के बाद दिल्लीवासियों को खुशखबरी मिल सकती है. दरअसल, मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि 27 जून को दिल्ली में मॉनसून की दस्तक होगी, जिसके बाद झमाझम बारिश का दौर शुरू हो जाएगा.

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले तीन दिनों तक गर्मी झेलनी होगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. IMD के अनुसार, आज का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहेगा. 

कल और परसों अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी और यह 40 डिग्री तक पहुंच जाएगा. इस दौरान दिन के समय तेज धूप खिली रहेगी. 

मॉनसून पर मौसम विभाग का क्या है पूर्वानुमान?

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में इस बार मॉनसून समय पर आ रहा है. 27 जून तक दिल्ली में मॉनसून दस्तक दे देगा. मालूम हो कि पिछली बार मॉनसून काफी लेट से दिल्ली पहुंचा था. तब 13 जुलाई को दिल्ली में मॉनसून की दस्तक हुई थी. 

19 साल में पहली बार पिछले साल इतनी देरी से मॉनसून पहुंचा था. हालांकि, इस बार पूरी उम्मीद है कि 27 जून को मॉनसून के पहुंचने के बाद राजधानी में झमाझम बारिश शुरू हो जाएगी.