home page

IAS Pooja Singhal: पूजा सिंघल ऐसे उगलेगी सारे राज, इज्जत बचाने के लिए सरकार लेने वाली है ये बड़ा फैसला

IAS Pooja Singhal News : झारखंड की सीनियर आईएएस और खान विभाग की सचिव पूजा सिंघल (pooja singhal) से पूछताछ के लिए ईडी की ओर से क्षेत्रीय कार्यालय में उपस्थित होने का समन भेजा हैं।

 | 
IAS Pooja Singhal

Newz Fast, New Delhi प्रवर्त्तन निदेशालय की टीम मनी लाउंड्रिंग मामले में झारखंड की सीनियर आईएएस और खान विभाग की सचिव पूजा सिंघल से पूछताछ की तैयारी चल रही है। ईडी की ओर से पूछताछ के लिए क्षेत्रीय कार्यालय में उपस्थित होने का समन भेजा हैं। वहीं पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा और सुमन कुमार से लगातार दूसरे दिन भी पूछताछ में जुटी है।

पूजा सिंघल पर निलबंन की तलवार लटकी

इधर, पूजा सिंघल पर निलंबन की तलवार भी लटक गयी है। जिस तरह से ईडी का पूजा सिंघल पर शिकंजा कसता जा रहे है, उसके कारण राज्य सरकार भी इस बात पर विचार कर रही है कि सरकार की ज्यादा बदनामी ना हो, इसे लेकर निलंबन की कार्रवाई भी जल्द पूरी कर ली जाए।

अभिषेक और सुमन को आमने-सामने बैठाकर फिर पूछताछ

ईडी की टीम ने सीए सुमन कुमार को पांच दिनों के लिए रिमांड पर लिया है और सोमवार को सुबह करीब सवा 10 बजे ईडी की विशेष टीम उसे लेकर क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे। इसके बाद पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा भी करीब 11 बजे ईडी ऑफिस पहुंचे।

इसके बाद ईडी के अधिकारी एक बार फिर से दोनों से पूछताछ में जुट गये। इससे पहले रविवार को भी सुबह 9 बजे से रात 9 बजे के बीच करीब 8 घंटे तक ईडी के अधिकारियों ने दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की थी।

ईडी को मिले हैं कई अहम दस्तावेज

मनी लाउंड्रिंग मामले में ईडी की टीम ने पूजा सिंघल के कई ठिकानों पर छापेमारी की और इस दौरान जांच अधिकारियों के हाथ कई अहम सुराग हाथ लगे है। इस दौरान सीए सुमन कुमार के घर से करीब साढ़े 17 करोड़ रुपये नकद बरामद किये गये।

इसके अलावा उसके दफ्तर से भी लगभग 30 लाख रुपये मिले थे। जबकि लगभग सवा करोड़ की राशि अन्य ठिकानों से बरामद की गयी। इस तरह से ईडी ने अब तक इस मामल ेमें 19.31करोड़ रुपये की बरामदगी कर ली है।