home page

CNG Price Hike: बढ़ गए CNG के दाम, जानें कितनी हो गई कीमत

सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूटर पिछले साल अक्टूबर से समय-समय पर कीमतें बढ़ाते रहे हैं, जब घरेलू और अंतरराष्ट्रीय गैस की कीमतें चढ़ना शुरू हुईं।

 | 
cng

Newz Fast, New Delhi बढ़ती महंगाई का असर धीरे-धीरे हर चीज पर पड़ रहा है। जहां एक तरफ महंगाई की आग रोटी तक पहुंच चुकी है वैसे ही CNG के दाम में भी आग लग गई है। दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी 2 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोत्तरी हो गई है।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने CNG की कीमत में देश के अन्य हिस्सों में भी इजाफा किया है। सीएनजी की नई कीमत आज (रविवार को) सुबह से लागू हो चुकी है।

दिल्ली-एनसीआर में अब कितनी है CNG की कीमत?

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की तरफ से की गई बढ़ोतरी के बाद सीएनजी की कीमत अब दिल्ली में 73.61 रुपये प्रति किलोग्राम, नोएडा में 76.17 रुपये प्रति किलोग्राम और गुरुग्राम में 81.94 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने किया नई कीमत का ऐलान

इस बीच, इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने देश के अन्य हिस्सों में भी CNG की कीमत में इजाफा किया है। हरियाणा के रेवाड़ी में सीएनजी 84.07 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही है।

वहीं, करनाल और कैथल में 82.27 रुपये प्रति किलोग्राम; कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में 85.40 रुपये प्रति किलोग्राम और अजमेर, पाली और राजसमंद में 83.88 रुपये प्रति किलोग्राम सीएनजी की कीमत हो गई है।

सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूटर बढ़ाते रहे हैं कीमतें

सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूटर पिछले साल अक्टूबर से समय-समय पर कीमतें बढ़ाते रहे हैं, जब घरेलू और अंतरराष्ट्रीय गैस की कीमतें चढ़ना शुरू हुईं।