home page

Bank Strike: 27 जून बैंक हड़ताल पर नया अपडेट, क्या 3 दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक

लगातार तीन द‍िन बैंक का कामकाज बंद होने की बात कही जा रही थी। ताजा अपडेट के अनुसार, बैंक कर्मचारी संगठनों ने 27 जून यानी सोमवार को होने वाली अपनी हड़ताल टाल दी है।
 | 
bank update

Newz Fast, New Delhi  आप बैंक से जुड़ा कोई काम करने वाले हैं तो पहले ये खबर जरूर पढ़ लें। कल यानी शनिवार से लगातार तीन दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में बैंक जाने से पहले छुट्टियों की लिस्ट चेक जरूर करें।

ऐसा नहीं करने से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कल से लगातार 3 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। 25 जून को चौथा शन‍िवार और 26 जून को रव‍िवार की छुट्टी है।

27 जून (सोमवार) को बैंक कर्मचारी संगठनों  हड़ताल करने वाले थे। ताजा अपडेट के अनुसार, बैंक कर्मचारी संगठनों ने 27 जून यानी सोमवार को होने वाली अपनी हड़ताल टाल दी है।

3 दिन बंद नहीं रहेंगे बैंक
इस हड़ताल को टालने से आम लोगों को राहत मिलेगी क्योंकि माना जा रहा था कि चौथा शनिवार और साप्ताहिक शनिवार की छुट्टी के बाद बैंक हड़ताल होने से 3 दिन देश के बैंक बंद रहने वाले थे। अब जब बैंक हड़ताल नहीं हो रही है तो सोमवार यानी 27 जून को बैंक यथावत कार्य करेंगे और लेन-देन का काम हो सकेगा।

एसबीआई के महासचिव सी.एच वेंकटचलम ने कहा कि इंडियन बैंक असोसिएशन ने यूएसबीए को सूचित किया है कि उसने 1 जुलाई 2022 को मुंबई में सभी शेष मुद्दों पर बातचीत शुरू करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि 1 जुलाई से शुरू हुई बातों को देखते हुए 27 जून को प्रस्तावित अखिल भारतीय हड़ताल को टाल दिया गया है।

बैंक महासचिव ने आगे कहा कि शेष मुद्दे बैंकरों के लिए पांच दिवसीय सप्ताह, शारीरिक रूप से विकलांग कर्मचारियों के लिए वाहन भत्ते में वृद्धि, शाखाओं में एक समान बैंकिंग घंटे, चिकित्सा बीमा और कर्मचारी कल्याण योजनाओं में सुधार, पूर्व सैनिकों के कर्मचारी को फिट करने, केंद्र सरकार के कर्मचारियों को पूर्वोत्तर राज्य और अन्य में विशेष भत्ता पेंशन नियमों में सुधार के रूप में दिए गए है।