सरकारी योजनाएं

Lal Dora Free Villages In Haryana : फरीदाबाद व गुरुग्राम सहित हरियाणा के लाल डोरा मुक्त गांवों के लोगों के लिए बड़ी खबर, अब गांव में ही प्रापर्टी की रजिस्ट्री

Newz Fast, Chandigarh

Lal Dora Free Villages In Haryana –  हरियाणा में फरीदाबाद व गुरुग्राम सहित सभी जिलों के लाल डोरा मुक्‍त गांवाें के लोगाें के लिए खुशखबरी है।

राज्‍य सरकार ने लाल डोरा मुक्‍त हुए गांवों के लोगों को प्रापर्टी की रजिस्‍ट्री कराने का मौका देने के लिए बड़ा कदम उठाया है। इन गांवों प्रापर्टी रजिस्ट्री कराने के लिए विशेष अभियान शुरू करने का फैसला किया गया है।

चलेगा विशेष अभियान, लोगों को मालिकाना हक दिलाने के लिए गांवों में लगाए जाएंगे विशेष कैंप

यहां एक सरकारी प्रवक्‍ता ने बताया कि हरियाणा में लाल डोरा मुक्त हुए गांवों में प्रापर्टी की रजिस्ट्री के लिए विशेष अभियान चलेगा।

Lal Dora Free Villages In Haryana

विशेष पखवाड़ा चलाते हुए गांवों में विशेष कैंप लगाए जाएंगे ताकि लोगों को कानूनी रूप से संपत्ति का मालिकाना हक मिल सके और इसके लिए उनको कार्यालयों के चक्‍कर न लगाने पड़ें।

15 सितंबर से पहले लाल डोरा मुक्त हो चुके सभी गांवों में रजिस्ट्री का काम पूरा करने का लक्ष्य

राज्‍य में इस साल 15 सितंबर से पहले लाल डोरा मुक्त होने वाले सभी गांवों में रजिस्ट्री का काम पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और वित्तायुक्त संजीव कौशल ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये उपायुक्तों के साथ स्वामित्व योजना की समीक्षा बैठक में कहा कि निशानदेही और ड्रोन मैपिंग के कार्य में तेजी लाएं। प्रत्येक दिन अधिक से अधिक गांवों को कवर करें।

 काम को जल्‍द पूरा कराने के लिए सभी विभागों का लिया जाएगा सहयोग

कौशल ले कहा कि इस काम को जल्द पूरा करने के लिए अन्य विभागों का भी सहयोग लिया जाए। पंचायती जमीन यथा चौपाल, पंचायत घर, मंदिर तथा तालाब, पार्क व खाली पड़ी जमीन की पहचान के काम में कोई ढिलाई नहीं होनी चाहिए।

See also  How to Change my Aadhar Card Photo : आधार कार्ड पर आपकी फोटो नहीं है अच्छी, घर बैठे लगाएं अपनी मनपसंद फोटो, जानिये ये आसान तरीका

वित्तायुक्त ने कहा कि स्वामित्व योजना को लेकर हरियाणा अन्य प्रदेशों की तुलना में बेहतरीन कार्य कर रहा है। इसके लिए सभी अधिकारी और कर्मचारी बधाई के पात्र हैं। (Lal Dora Free Villages In Haryana)

Related posts

How To Update Aadhaar Card : बच्चों का आधार कार्ड बनवाते समय इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो बाद में काटने पड़ेंगे चक्कर

Sandeep Kumar

Haryana Maruti Dzire Plant News : मारुति हरियाणा में 900 एकड़ में लगाएगी दो बड़े प्लांट, दुष्यंत ने पलायन की बात को नकारा

newzfast091

LPG Connection News : LPG कनेक्शन बिना एड्रेस प्रूफ के भी मिल जाएगा, जानें इससे जुड़ी सभी जरूरी बातें

newzfast091

Leave a Comment