BIG BREAKING खेत-खलिहान राष्ट्रीय खबर हरियाणा

Ram Dev: पानीपत में बाबा रामदेव ने कृषि कानूनों को लेकर कही ये बड़ी बात, पढ़ें

पानीपत में बाबा रामदेव: कहा- गतिरोध खत्म कर 3 साल के लिए कृषि कानूनों को स्थगित करके किसानों और देश के हित की नीतियों पर विचार करें

NF, Panipat (Ram Dev)

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि केंद्र सरकार को तीन साल के लिए कृषि कानूनों को स्थगित कर देना चाहिए। इस दौरान किसान और सरकार साथ बैठकर किसानों और देश के हित की नीतियों पर चर्चा कर कानून बनाना चाहिए।

ram dev

उन्होंने आगे कहा कि वे सरकार के प्रवक्ता नहीं है और न ही वे खुद कॉन्ट्रैक्ट खेती करना चाहते हैं। लेकिन, सुधार की जरूरत हर क्षेत्र में है। बाबा रामदेव शुक्रवार को समालखा में एक कारोबारी के यहां शादी समारोह में पहुंचे थे।

ram dev

बाबा रामदेव ने कहा कि कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर किसान आंदोलन कर रहे हैं। न सरकार मानने को तैयार है और न ही किसान, लेकिन यह गतिरोध खत्म होना चाहिए। हर समस्या में बीच का रास्ता होता है। उन्होंने कहा कि सरकार पहले ही डेढ़ साल तक इन कानूनों को लागू न करने की बात कह चुकी है।

ये भी पढ़ें- नीरव मोदी को लाया जायगा भारत, इस देश की अदालत ने सुनाया ये फैसला

उन्होंने कहा कि यदि किसानों को यह समय कम लगता है तो इसे बढ़ाकर तीन साल कर लें। इस दौरान किसान और सरकार साथ बैठकर किसान और देश के हित पर चर्चा करें। जो सही हो उस पर कानून बनाएं। उन्होंने कहा कि कृषि के साथ हर क्षेत्र में सुधार की जरूरत है।

ram dev

कानून नहीं, आदमी की नीयत होती है काली-सफेद
कृषि कानूनों को काला कहने पर बाबा रामदेव ने कहा कि कानून नहीं काला-सफेद तो आदमी की नीयत पर निर्भर करता है। कहा कि वह सरकार के प्रवक्ता नहीं हैं और न ही उन्हें कॉन्ट्रैक्ट पर खेती करनी है।

ram dev

सन्यास से बड़ा है गृहस्थ जीवन (Ram Dev)
योग गुरु ने कहा कि सन्यास को बड़ा माना जाता है, लेकिन शास्त्रों में गृहस्थ जीवन को बड़ा बताया गया है। बशर्ते उसे प्रामाणिकता से जीआ जाए। कहा कि सबसे ऊपर संबंध होते हैं, उसके बाद संपत्ति, सत्ता और दुनिया के बाकी सम्मान आते हैं।

Related posts

Student Sucide: 11वीं कक्षा के छात्र ने 15वें फ्लोर के कूदकर दे दी जान, सामने आई ये चौकांने वाली वजह

Newz Fast

World Sleep Day 2021: इस कारण से उड़ जाती है नींद, सोने के लिए अपनाएं ये तरीके

Himani Kaushik

Kaithal News : शादी की खुशियां मातम में बदली, दो दिन से लापता तीन साल के शौर्य का सिरसा ब्रांच में मिला शव

Newz Fast

Leave a Comment

Join Our Group