home page

Yezdi Bikes की हो रही है भारतीय बाजार में वापसी, RE Classic 350 और Honda CB350 को मिलेगी टक्कर

 | 
yezdi bikes comeback soon

कभी भारतीय सड़कों पर जलवा बिखेरने वाली येजदी (Yezdi) कंपनी की बााइक्स समय के साथ मार्केट से गायब हो गई थी और फिर मार्केट में रॉयल एनफील्ड (Roayl Enfield) की बुलेट (Bullet) और क्लासिक 350 (Classic 350) जैसी बाइक्स का जादू छा गया था, लेकिन अब अच्छी खबर यह आ रही है कि जल्द ही भारत में येदजी ब्रैंड (Yezdi Brand) की वापसी हो रही है। जी हां, Jawa Motorcycle ब्रैंड ने एक टीजर इमेज जारी कर बताया है कि जल्द ही हमारे बेहद खास भाई जैसे ब्रैंड Yezdi की भी भारतीय बाजार में फिर से वापसी हो रही है।

होगी धमाकेदार वापसी
आपको बता दें कि साल 2018 में क्लासिक लीजंड (Classic Legend) ने आइकॉनिक जावा मोटरसाइकल (Jawa Motorcycle) को भारतीय बाजार में इंट्रोड्यूस किया था। अब कंपनी येजदी को नए अवतार में भारतीय मार्केट (Upcoming Yezdi Bikes In Indian Market) में पेश करने वाली है, जिसे लेकर लोगों में काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। हालांकि, कंपनी के तरफ से अब तक बताया नहीं गया है कि येजदी की बाइक कब लॉन्च होगी। हाल के दिनों में कई बार येजदी बाइक्स को सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

yezdi bikes comeback soon

देखें संभावित लुक और डिजाइन
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Yezdi ब्रैंड की तरफ से आने वाले दिनों में Yezdi Roadking Scrambler और Yezdi Roadking Adventure जैसी बाइक लॉन्च हो सकती है। दरअसल, रोडकिंग नाम से कंपनी ने ट्रेडमार्क कराया है। येजदी की कमबैक बाइक रेट्रो-क्लासिक लुक की होगी, जो कि जावा बाइक्स जैसे प्लैटफॉर्म पर ही बेस्ड होगी। इनमें सर्कुलर हेडलैंप, डुअल टोन फ्यूल टैंक, ऊपर की तरफ उठा फ्रंट फेंडर, राउंड टेललैंप और पुराने मॉडल के एग्जॉस्ट के साथ ही जगह-जगह येजदी की बैजिंग दिखेगी।

yezdi bikes comeback soon

जावा बाइक्स वाले इंजन!
अपकमिंग येजदी बाइक के इंजन, पावर और फीचर्स की बात करें तो Yezdi Roadking में 293cc का सिंगल सिलिंडर इंजन देखने को मिल सकता है, जो कि 27.3PS तक की पावर और 27.02Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। फीचर्स की बात करें को येजदी बाइक्स में बड़ी विंड स्क्रीन, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रैश गार्ड और कंफर्टेबल सीट समेत कई खास खूबियां देखने को मिल सकती हैं।