home page

लांच हुई Platina की ये नई बाइक, फीचर जानकर उड़ जाएंगे होश, ये रहेगी माइलेज

इसका इंजन 7000 आरपीएम पर 8.6 PS की मैक्सिमम पावर और 5000 आरपीएम पर 9.81 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। Platina 110 का इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस है।
 | 
platina new model bike

Platina Bike New Model

Platina New Model Price

Platina Bike Engine Detail in Hindi

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपनी नई Platina 110 को एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) फीचर के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है। यहां ध्यान देना जरूरी है कि यह इस सेगमेंट में एकमात्र ऐसी बाइक है, जिसमें एबीएस फीचर मिलता है। कंपनी ने Bajaj Platina 110 ABS को भारतीय बाजार में 65,920 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया है।

नई Bajaj Platina 110 के ब्रेकिंग फीचर्स की बात करें, तो इसके फ्रंट में 240 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह इस सेगमेंट की सबसे सुरक्षित मोटरसाइकिल हो गई है।

नई Bajaj Platina 110 में क्या है खास?

  • इस सेगमेंट में एबीएस फीचर से लैस पहली मोटरसाइकिल
  • पहले से 20 फीसदी लंबा फ्रंट और रियर (नाइट्रॉक्स के साथ) सस्पेंशन, जिससे बाइक राइडर को गड्ढों और खराब सड़कों पर कम झटका लगेगा।
  • इंटीग्रेटेड DRL के साथ LED हेडलैंप
  • ABS- इंडीकेट करने वाला एनालॉग स्पीडोमीटर।

platina bike new model


Bajaj Platina 110 के पावर परफॉर्मेंस की बात करें, तो इसमें पावर के लिए 115 सीसी, 4-स्ट्रोक, सिंगल सिलिंडर, इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन के साथ एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। इसका इंजन 7000 आरपीएम पर 8.6 PS की मैक्सिमम पावर और 5000 आरपीएम पर 9.81 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। Platina 110 का इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस है।
यह बाइक भारतीय बाजार में तीन कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध है। इनमें चारकोल ब्लैक, वॉलकेनिक रेड और बीच ब्लू शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि इस बाइक में राइडर को बेहतर राइडिंग अनुभव मिलेगा।

Bajaj Platina 100 ES वेरिएंट

इससे पहले हाल ही में बजाज ऑटो ने अपनी Platina 100 का ES वेरिएंट भारत में लॉन्च किया। भारतीय बाजार में Platina 100 Electric Start की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 53,920 रुपये है। इसमें आरामदायक यात्रा के लिए स्प्रिंग-इन-स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है।

इसमें ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं। यात्रा के दौरान झटके न लगें इसके लिए पहले के मुकाबले इसमें 20 फीसदी बड़ा फ्रंट और रियर सस्पेंशन दिया गया है। इसके अलावा इसमें एलईडी DRL हेडलैंप और बेहतर ग्रिप के लिए चौड़े रबड़ फुटपैड्स दिए गए हैं।