home page

इस गाड़ी ने जीता 'दुनिया की सबसे खूबसूरत कार' का खिताब, भारतीय बाजार में इतनी है कीमत

 | 
This car won the title of worlds most beautiful car

जर्मनी की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Audi India ने कुछ वक्त पहले आउडी ई-ट्रॉन जीटी (Audi e-tron GT) भारत में लॉन्च की थी। भारतीय बाजार में इस कार की शुरुआती कीमत में 1.79 करोड़ रुपये एक्स शोरूम रखी गई थी। इस लग्जरी कार में कई जबरदस्त फीचर्स हैं। इसके अलावा सबसे शानदार बात है कि इसका लुक लोगों को बेहद पसंद आता है। आपको बता दें कि 2021 Goldenes Lenkrad awards (Golden Steering Wheel) में इस कार को '2021 की दुनिया की सबसे खूबसूरत कार' के खिताब से नवाजा गया है।

भारतीयों के भी दिल को भा रही हैं दोनों इलेक्ट्रिक कारें

भारतीय बाजार में ऑडी ई-ट्रोन जीटी इलेक्ट्रिक कार के दो वैरिएंट मौजूद हैं। Audi e-tron GT Quattro और Audi RS e-tron GT के नाम से मशहूर दोनों कारों की बैटरी रेंज सिंगल चार्ज में 488 किलोमीटर तक की है। इन दोनों की ही टॉप स्पीड 245kmph तक की है।

Audi कारों की डिजाइन

Audi e-tron GT एक चार दरवाजों वाली सेडान कार है जो भारत में जर्मन ब्रांड के इलेक्ट्रिक व्हीकल लाइनअप में शामिल हुई है। ऑडी के इन दोनों e-tron GT और RS e-tron GT मॉडल की डिजाइन बेहद ही खास बनाई गई है, जिसको स्पोर्टी लुक (Sporty Look) दिया गया है। आप बॉडी के लुक को देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि कितना शानदार इसका बोनट, फ्रंट बंपर दिया गया है।

e-tron GT और RS e-tron GT की ड्राइविंग रेंज और रफ्तार

Audi e-tron GT और RS e-tron GT में 93 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक और दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दी गई हैं। RS e-tron GT में 590 bhp का पॉवर और 830 Nm का टॉर्क मिलता है। Audi की ये कार 4.1 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ती है। यह इलेक्ट्रिक सेडान कार एक बार फुल चार्जिंग पर 388 किमी से 500 किमी के बीच WLTP ड्राइविंग रेंज का दावा करती हैंv रफ्तार के मामले में e-tron GT कार सिर्फ 3.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा तक चलती है। हालांकि स्टैंडर्ड e-tron GT में 469 bhp का पावर और 630 Nm का टॉर्क मिलता है।