home page

Skoda ला रही है सब-कॉम्पैक्ट SUV, ब्रेजा-वेन्यू को मिलेगी कड़ी टक्कर

 | 
skoda subcompact suv skoda sub 4m suv launch soon

Skoda Auto भारतीय ऑटो मार्केट में एक नई कार लाने जा रही है, जो 4 मीटर की एसयूवी कार हो सकती है। इस बात की जानकारी स्कोडा ऑटो बोर्ड के चेयरमैन थॉमस शेयर ने एक इंटरव्यू के दौरान साझा की है। कंपनी ने अभी तक लॉन्च के टाइम लाइन का जिक्र नहीं किया है और यह एक ग्लोबल प्रोडक्ट होगा।

स्कोडा की इस अपकमिंग कार के बारे में बहुत ज्यादा जानकारी तो सामने नहीं आई पाई है। मगर लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला वर्तमान में मौजूद Hyundai Venue, Kia Sonet, Maruti Vitara Brezza, Tata Nexon और Mahindra XUV300 जैसी गाड़ियों से होगा। चेयरमेन ने बताया है कि वह आने वाले समय में सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है। अभी कंपनी का ध्यान Skoda Slavia पर है, जो 18 नवंबर को लॉन्च होगी।

जल्द लॉन्च होगी Skoda Slavia कार

इतना ही नहीं कंपनी कुछ दिन बाद यानी 18 नवंबर को Skoda Slavia को लॉन्च करने जा रही है, जो कंपनी की स्कोडा रैपिड की जगह लेगी। स्कोडा का यह नई कार कई अच्छे फीचर्स के साथ दस्तक देगी। इसके बारे में अभी तक कंपनी ने विस्तार से जानकारी नहीं दी है। मगर कई लीक्स में इसकी खूबियां सामने आ चुकी हैं।

अपकमिंग Skoda Slavia की खूबियां

Skoda Slavia में दो तरह के इंजन के ऑप्शन दिए जा सकते हैं। इसमें 1.0 लीटर टीएसआई पेट्रोल होगा, जो 114 एचपी की अधिकतम पावर और 178 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6 स्पीड मैनुअल या 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से कनेक्ट किया जाएगा। दूसरा इंजन 1.5 लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन होगा, जो 148 एचपी की पावर जनरेट कर सकेगा और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकेगा। साथ ही इसमें 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड डीएसपी ट्रांसमिशन मिलेगा।

Skoda Slavia की खूबियां

स्कोडा की अपकमिंग कार में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कॉम्पैटिबिलिटी, वायरलेस चार्जिंग पैड, 6 एयरबैग, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन, रिवर्स पार्किंग कैमरा, पावर्ड सीटें, माउंटेड कंट्रोल के साथ मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, क्रूज कंट्रोल, और के साथ एक बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का दावा किया जाएगा।