home page

अब किफायती ब्याज दर पर मिलेगी Royal Enfield की बाइक, जानिये कितनी देनी होगी पैमेंट

Newz Fast, New Delhi रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने ग्राहकों को आकर्षक दोपहिया वाहन ऋण प्रदान करने के लिए एलएंडटी फाइनेंस (L&T Finance) के साथ हाथ मिलाया है।
 | 
Royal Enfield Bike Price

कंपनी ने ग्राहकों के लिए 'वेलकम 2022' लोन स्कीम को पेश किया है जिसके तहत रॉयल एनफील्ड के ग्राहकों को बिना किसी हाइपोथिकेशन के तुरंत बाइक लोन उपलब्ध किया जाएगा।

इस स्कीम के तहत कंपनी ग्राहकों को 7.99 प्रतिशत की न्यूनतम ब्याज दर पर लोन उपलब्ध कराएगी। इसके अलावा कंपनी बाइक की मूल्य का 90 प्रतिशत फाइनेंस भी उपलब्ध कराएगी, जिसमें ग्राहकों को चार साल के भीतर सभी किश्तों का भुगतान करना होगा।

इस योजना का लाभ उठाने के लिए ग्राहक अपने नजदीकी रॉयल एनफील्ड डीलरशिप या एलएंडटी फाइनेंस शाखा से संपर्क कर सकते हैं या एलएंडटी फाइनेंस वेबसाइट पर जा सकते हैं।

एलएंडटी फाइनेंस के मुताबिक, एनालिटिक्स-आधारित क्रेडिट डिसीजनिंग, डिजिटल ऑन-बोर्डिंग और बेस्ट-इन-इंडस्ट्री टर्नअराउंड टाइम (टीएटी) कंपनी को बेहतर टू-व्हीलर फाइनेंसर बनाते हैं।

एलएंडटी फाइनेंस और रॉयल एनफील्ड के बीच गठजोड़ से टियर I, टियर II और टियर III शहरों और कस्बों में ग्राहकों को अपनी पसंदीदा रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल खरीदने में मदद मिलेगी।

रॉयल एनफील्ड ने दिसंबर 2021 की बिक्री रिपोर्ट को जारी कर दिया है। कंपनी ने दिसंबर 2021 की बिक्री में मामूली बदलाव की जानकारी दी है। बाइक निर्माता ने दिसंबर 2021 में 65,187 यूनिट वाहनों में बिक्री की जबकि दिसंबर 2020 में 65,492 यूनिट दोपहिया वाहनों की बिक्री की गई थी।

नवंबर 2021 के मुकाबले कंपनी का प्रदर्शन बेहतर रहा, जब कंपनी ने 44,133 यूनिट्स की बिक्री की थी।

रॉयल एनफील्ड ने पिछले महीने 8,552 यूनिट का निर्यात किया, जो दिसंबर 2020 में निर्यात किये गए 3,503 यूनिट के मुकाबले 144.13 प्रतिशत अधिक रहा।

साल-दर-साल बिक्री के संबंध में, रॉयल एनफील्ड ने अप्रैल से दिसंबर 2021 के बीच 3,60,898 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि अप्रैल से दिसंबर 2020 के दौरान 3,83,779 यूनिट्स की बिक्री की गई थी। इसमें लगभग छह प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है।

दूसरी ओर, दिसंबर 2021 में मोटरसाइकिल का निर्यात 135 प्रतिशत बढ़कर 55,695 यूनिट्स हो गया जो दिसंबर 2020 में 23,677 यूनिट था। नई जनरेशन क्लासिक 350 की लॉन्च के साथ साल 2021 के लिए खास रहा।

इसके अलावा, कंपनी ने पिछले महीने अपनी 650cc कॉन्टिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर के एनिवर्सरी एडिशन को पेश किया जिसकी सभी यूनिट्स रिकॉर्ड समय में बिक गईं।

आपको बता दें, रॉयल एनफील्ड ने दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्र में दोपहिया वाहनों के बढ़ते बाजार पर नजर रखते हुए थाईलैंड में अपनी स्थानीय असेंबली यूनिट और सीकेडी (कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन) सुविधा का संचालन शुरू किया है।

रॉयल एनफील्ड की चेन्नई में अपनी अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधाओं के अलावा, अर्जेंटीना और कोलंबिया के बाद यह तीसरी स्थानीय सीकेडी सुविधा है।

रॉयल एनफील्ड की स्थानीय असेंबली इकाई न केवल स्थानीय मांग को पूरा करेगी बल्कि इंडोनेशिया, वियतनाम और अन्य दक्षिण-पूर्वी एशियाई क्षेत्र के देशों के लिए वितरण केंद्र का काम करेगी।

कंपनी को विश्वास है कि इससे संभावनाओं को और बढ़ावा मिलेगा और कंपनी के विस्तार के अवसरों में वृद्धि होगी।

रॉयल एनफील्ड ने पहली बार 2015 में थाई बाजार में प्रवेश किया। कंपनी का दावा है कि उसने एशिया-प्रशांत (एपीएसी) क्षेत्र में बड़ी प्रगति की है।

कंपनी का कहना है कि वह अब थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और कोरिया जैसे बाजारों में प्रीमियम, मध्यम आकार के मोटरसाइकिल सेगमेंट में शीर्ष पांच निर्माताओं में से एक है।

कंपनी दक्षिण-पूर्वी एशियाई देशों में रिटेल नेटवर्क, सर्विस और डीलरशिप के विस्तार पर भी ध्यान दे रही है। रॉयल एनफील्ड ने अगले दो साल में चार नई बाइक मॉडल पेश करने की योजना बनाई है।

वहीं कंपनी ने नई क्लासिक 350 और मिटिओर 350 को पहले ही लॉन्च कर दिया है, अन्य दो बाइक्स को आने वाले दिनों में लॉन्च किया जाएगा।

रॉयल एनफील्ड ने मिलान के अंतरराष्ट्रीय मोटरसाइकिल प्रदर्शनी में अपनी नई कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिल SG 650 का भी खुलासा किया है।

बाइक निर्माता ने अभी तक नई बाइक का कोई विवरण साझा नहीं किया है, लेकिन अनुमान है कि यह मॉडल मौजूदा 650 सीसी प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्टर 650 बाइक में पाया जाता है।