home page

Maruti Suzuki Celerio इसी हफ्ते लॉंच होगी सबसे ज्यादा माइलेज वाली कार, कीमत भी है बेहद कम

कंपनी ने इसकी बुकिंग भी 11,000 रुपये में शुरू कर दी है।  नई सिलेरियो डीलर्स के पास पहुंचना शुरू हो गई है, जिसके बाद इसके बारे में नई-नई जानकारियां सामने आ रही हैं। अब सिलेरियो के इंटीरियर को लेकर नया खुलासा हुआ है। आइए जानते हैं नई सिलेरियो के इंटीरियर की खासियतों के बारे में...
 | 
celerio new model

Maruti Suzuki Celerio New Model 2021

Maruti Suzuki Celerio Model

Maruti Suzuki Celerio Photos

Maruti Suzuki Celerio Interior

Newz Fast, New Delhi

नई पीढ़ी की Maruti Suzuki Celerio अगले हफ्ते 10 नवंबर को पेश होने जा रही है। कंपनी का दावा है कि नई सिलेरियो पहले के मुकाबले ज्यादा माइलेज देगी। दावा किया जा रहा है कि यह कार 26 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी, जो अभी तक की सभी पेट्रोल कारों में सबसे ज्यादा होगा।

कंपनी ने इसकी बुकिंग भी 11,000 रुपये में शुरू कर दी है।  नई सिलेरियो डीलर्स के पास पहुंचना शुरू हो गई है, जिसके बाद इसके बारे में नई-नई जानकारियां सामने आ रही हैं। अब सिलेरियो के इंटीरियर को लेकर नया खुलासा हुआ है। आइए जानते हैं नई सिलेरियो के इंटीरियर की खासियतों के बारे में...

नया डिजाइन

बताया जा रहा है कि नई सिलेरियो पुरानी पीढ़ी की सिलेरियो के मुकाबले थोड़ी लंबी होगी, वहीं इसमें 1.0 लीटर का K10C पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ आएगा। वहीं नई सिलरियो में कई पार्ट्स वैगन आर और एस-प्रेसो के भी शामिल किए गए हैं।

पुरानी सिलेरियो के मुकाबले नई सिलेरियो के इंटीरियर में कई नए बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें फ्लोटिंग टचस्क्रीन कंसोल मिलेगा, जो एसी वेंट्स के ऊपर लगा होगा। वहीं केबिन ऑल-ब्लैक थीम पर बेस्ड होगा। स्टीय़रिंग व्हील, एसी वेंट्स, और सेंटर कंसोल पर एलुमिनियम एक्सेंट मिलेगा।

maruti celerio new model 2021

स्मार्टप्ले स्टूडियो सिस्टम

पहली बार सिलेरियो में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो स्मार्टप्ले स्टूडियो सिस्टम पर बेस्ड होगा और एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करेगा। वहीं पहली बार सिलेरियो में पावर विंडोज बटन टचस्क्रीन के नीचे दिए जाएंगे, जो एस-प्रेसो में भी दिए जाते हैं। वहीं रियर के लिए पावर विंडो बटन आगे की सीटों के बीच में दिए गए हैं।

पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप और ऑटो इंजन स्टार्ट/स्टॉप

नई सिलेरियो में ये नए खास फीचर इस बार देखने को मिलेंगे। इस बार में इसमें पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम दिया जाएगा, जो वैगनआर में भी नहीं मिलता है। वहीं इस सेगमेंट में पहली बार ऑटो इंजन स्टार्ट/स्टॉप का फीचर मिलेगा, जिससे ज्यादा माइलेज मिलेगा। इसके अलावा सिलेरियो में इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल आउटसाइड रिअर व्यू मिर्रर्स और कीलेस एंट्री का फीचर मिलेगा। सिलेरियो के टॉप ट्रिम में भी मैनुअल एयर कंडीशनिंग का फीचर मिलेगा, जबकि इसकी प्रतिद्वंद्वी कार टाटा टियागो में ऑटो एसी का फीचर मिलता है।

celerio new model latest news

स्टीयरिंग माउंटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

नई सिलेरियो में स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और रिवाइज्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा। ये फीचर अभी तक वैगन आर में मिलता था। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में बड़ा एनालॉग स्पीडोमीटर और छोटे डिजिटल कंसोल में रेव काउंटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल गॉज का फीचर मिलेगा। स्टीयरिंग व्हील पर ही ऑडियो कंट्रोल और कॉल मैनेज का फीचर मिलेगा।

पहले से ज्यादा स्पेस

नई सिलेरियो न केवल पहले के मुकाबले ज्यादा लंबी, ऊंची और चौड़ी होगी, बल्कि इसमें लंबा व्हीलबेस भी मिलेगा। नई सिलेरियो में ज्यादा स्पेस होगा, साथ ही पहले से बेहतर लेगरूम और हेडरूम भी मिलेगा, जो ग्राहकों को पसंद आएगा। इसके अलावा सिलेरियो में कैमरे के साथ रिवर्स पार्किंग सेंसर, डुअल फ्रंट एयरबैग, कीलेस एंट्री, EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन) के साथ ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

celerio new model

इंजन और कीमत

सिलेरियो में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 67 एचपी की पावर और 90 एनएम का टॉर्क देगा। वहीं इसके टॉप ट्रिम्स में 1.2 लीटर इंजन का भी विकल्प दिया जा सकता है, जो 83 एचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क देगा। सिलेरियो में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शनल मिलेगा। वहीं पहले के मुकाबले नई सिलेरियो ज्यादा महंगी हो सकती है। मौजूदा सिलेरियो की एक्स-शोरूम कीमत 4.65 लाख रुपये से 6 लाख रुपये तक है। सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन हुंडई सेंट्रो, टाटा टियागो, डैटसन गो और मारुति वैगनआर से होगा।