home page

Honda की CB150X एडवेंचर टूरर मोटरसाइकिल हुई लॉन्च, जानिए क्या है इस बाइक की खूबियां और कीमत

 | 
honda cb150x adventure tourer

आइकिंडो इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो (GIIAS) में नई CB150X एडवेंचर मोटरसाइकिल को पेश किया है। होंडा का यह मोटरसाइकिल CB200X के समान है, जिसे कुछ महीने पहले भारतीय बाजार में पेश किया जा चुका है। होंडा की यह लेटेस्ट बाइक पहले लॉन्च हो चुकी CB200X की तुलना में काफी अलग है। इतना ही इसमें लुक्स के साथ फीचर्स में भी अंतर नजर आते हैं। आइए जानते हैं।

CB150X की सीट की ऊंचाई 805 मिमी से थोड़ी कम है, जबकि CB200X की सीट 817 मिमी है। इसके अलावा, ग्राउंड क्लीयरेंस 181 मिमी से अधिक है, जो इसके बड़े समकक्ष से 14 मिमी अधिक है। इसके अलावा, CB150R में देखे गए समान 17-इंच मल्टी-स्पोक एलॉय को बेबी एडवेंचर टूरर पर तैयार किया गया है।

एक्सटीरियर डिजाइन और स्टाइलिंग की बात करें तो मोटरसाइकिल में एक लंबी विंडस्क्रीन, चौड़े हैंडलबार और सिंगल-पीस सीट के साथ एक्सटीरियर बॉडी को दमदार लुक दिया गया है।

नई CB150X पर ईंधन टैंक CB200X पर पाए जाने वाले की तुलना में ज्यादा बड़े और बोल्ड नजर आते हैं। छोटे होंडा पर बहुत आक्रामक रूप से दिया गया है। इसके अलावा, इंजन एलिमेंट्स को नुकसान से बचाने के लिए इसके नीचे एक मजबूत दिखने वाली बैश प्लेट भी है।

CB200X की तरह ही Honda CB150X को भी पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल मिलता है, जो छोटे आकार का है और यह स्पष्ट प्रारूप में सभी आवश्यक इंफोर्मेंशन को सपोर्ट करता है। ब्रेक लगाने के लिए, बाइक दोनों सिरों पर समान सिंगल डिस्क ब्रेक का उपयोग करती है जो ABS द्वारा पूरक है।

होंडा की इस बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें 149 सीसी का इंजन दिया गया है, जो लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन पर काम करता है। साथ ही इसमें 9,000आरपीएम पर 16.5bhp की पावर जनरेट करता है 7,000rpm पर 13.8Nm का पीक टॉर्क का पैदा करने की काबिलियत रखता है।